कानपुर के मामा-भांजे रेस्टोरेंट पर चला बुलडोजर, वेज के नाम पर नॉनवेज खिलाने का आरोप

सुमित शर्मा, कानपुर: यूपी के कानपुर में बुलडोजर एक्शन देखने को मिला है। शुक्रवार को नगर-निगम ने मामा-भांजे रेस्टोरेंट को बुलडोजर से ढहा दिया। रेस्टोरेंट फुटपाथ पर अतिक्रमण कर बनाया गया था। इसके संचालक मुबीन अहमद पर हिंदू बनकर रेस्टोरेंट चलाने और

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

सुमित शर्मा, कानपुर: यूपी के कानपुर में बुलडोजर एक्शन देखने को मिला है। शुक्रवार को नगर-निगम ने मामा-भांजे रेस्टोरेंट को बुलडोजर से ढहा दिया। रेस्टोरेंट फुटपाथ पर अतिक्रमण कर बनाया गया था। इसके संचालक मुबीन अहमद पर हिंदू बनकर रेस्टोरेंट चलाने और वेज की जगह नॉनवेज खिलाने के आरोप लगे थे। अतिक्रमण की शिकायत आईजीआरएस पोर्टल पर की गई थी, जिस पर डीएम ने नगर निगम को कार्रवाई के आदेश दिए थे।

शासन की तरफ से आदेश जारी हुआ था कि प्रदेश के सभी ढाबों, होटलों, रेस्टोरेंट पर मालिक का नाम अनिवार्य रूप से लिखा जाए। किदवई नगर से बारहदेवी चौराहे की तरफ जाने वाली सड़क पर मामा-भांजे रेस्टोरेंट है। बीते 26 सितंबर को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने यहां पर हंगामा किया था। आरोप था कि रेस्टोरेंट का मालिक मुबीन अहमद मुस्लिम है। वह अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर हिंदू नाम से रेस्टोरेंट चला रहा है। इस रेस्टोरेंट में वेज के नाम पर नॉनवेज खिलाया जा रहा है।


बजरंग दल ने किया था हंगामा

बजरंग दल के सह जिला संयोजक विशाल बजरंगी का आरोप था कि रेस्टोरेंट में काम करने वाले छोटू वर्मा ने इसकी जानकारी दी थी कि मुबीन अहमद माथे पर तिलक लगाकर अपनी धार्मिक पहचान छिपाता है। भारी हंगामा के बीच पुलिस ने रेस्टोरेंट बंद कर दिया था। शुक्रवार को नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए, अतिक्रमण कर फुटपाथ पर बनाए गए रेस्टोरेंट को गिरा दिया।


फुटपाथ पर बना था रेस्टोरेंट

नगर निगम के जोनल अधिकारी चंद्रप्रकाश ने बताया कि आइजीआरएस पोर्टल पर विकास और अशोक त्रिपाठी ने इसकी शिकायत की थी। जिलाधिकारी ने जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे, जिस पर कार्रवाई करते हुए इसे गिरा दिया गया है। यह रेस्टोरेंट अवैध रूप से अतिक्रमण कर बनाया गया था।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Sarkari Nuakri: इस राज्य में 12वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, 92300 तक मिलेगा वेतन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now