एनकाउंटर के बाद जुमे की नमाज, बहराइच के गांवों में आधार दिखाकर ही मिल रही एंट्री

Bahraich Ground Report: उत्तर प्रदेश के बहराइच में हिंसा, राम गोपाल मिश्रा का बेरहमी से कत्ल और पुलिस एनकाउंटर दो आरोपियों रिंकू उर्फ सरफराज और तालिब को गोली लगने के बाद तनाव बढ़ा हुआ है. एनकाउंटर के बाद जुमे की नमाज को लेकर बहराइच में चप्पे-चप्प

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

Bahraich Ground Report: उत्तर प्रदेश के बहराइच में हिंसा, राम गोपाल मिश्रा का बेरहमी से कत्ल और पुलिस एनकाउंटर दो आरोपियों रिंकू उर्फ सरफराज और तालिब को गोली लगने के बाद तनाव बढ़ा हुआ है. एनकाउंटर के बाद जुमे की नमाज को लेकर बहराइच में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. जुमे को लेकर बढ़ती भीड़ के मद्देनजर बहराइच में पुलिस और अर्ध सैनिक बलों को हाई अलर्ट किया गया है.

बहराइच से ग्राउंड रिपोर्ट, आधार कार्ड दिखाकर ही गांवों में लोगों की एंट्री

जुमे की नमाज में गैर-जरूरी भीड़ और उसके बाद भगदड़ को रोकने के लिए यूपी पुलिस और अर्ध सैनिक बलों ने एहतियाती तौर पर कई कड़े इंतजाम किए हैं. बहराइच से ग्राउंड रिपोर्ट बता रहे Zee News के रिपोर्टर तुषार श्रीवास्तव के मुताबिक, पुलिस गांवों में लोगों की एंट्री देने से पहले उन्हें आधार कार्ड दिखाने के लिए कह रही है. इसके जरिए पुलिस किसी बाहरी लोगों के चलते होने वाली गैर-जरूरी भीड़ पर कंट्रोल करने की कोशिश कर रही है.

किसी भी हालात से निपटने के लिए तैयार पुलिस और अर्धसैनिक बल तैयार

बहराइच से लगने वाली सभी जिला की सीमा पर चेकपोस्ट तमाम गाड़ियों की चेकिंग भी कर रही है. इसके अलावा, पुलिस बहराइच के मसही और महाराजगंज इलाके में सुरक्षा को लेकर कड़ी चौकसी कर रही है. संवेदनशील इलाकों में पुलिस और अर्धसैनिक बल माहौल बिगाड़ने वाले किसी भी हालात से निपटने के लिए तैयार हैं. इसके अलावा जिला प्रशासन ने भी लोगों से अफवाहों से बचने और शांति की अपील की है.

रामगोपाल मिश्रा हत्याकांड के आरोपियों पर रासुका के तहत होगी कार्रवाई

दूसरी ओर, यूपी पुलिस हत्या के आरोपियों पर रासुका (NSA) के तहत कार्रवाई की तैयारी में है. बहराइच मामले में अब तक 11 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है. वहीं, महाराजगंज में रामगोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या करने के मामले में अब तक छह आरोपियों की गिरफ्तारी की खबर है. इनमें से दो आरोपी रिंकू उर्फ सरफराज और तालिब नेपाल भागने की फिराक में थे.

इसी दौरान पुलिस ने उन्हें रोका तो आरोपियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में दोनों आरोपी गोली लगने से घायल हो गए. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर अस्पताल भेजा है. इलाज के बाद शुक्रवार को इन दोनों के साथ ही बाकी आरोपियों को भी पुलिस कोर्ट में पेश करने वाली है.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

मुश्किलों में घिरी नायब सरकार, मंत्रिमंडल के गठन को हाईकोर्ट में चुनौती; आखिर क्या है माजरा?

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा की 90 सदस्यीय 15वीं विधानसभा में कुल विधायकों के 15 फीसदी से ज्यादा मंत्री बनाए जाने के विरुद्ध हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। पिछली सरकारों में भी ऐसी जनहित याचिकाएं दायर होती रही हैं।

याचिका में आ

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now