कैप्टन पत्नी, फ्लाइट लेफ्टिनेंट पति... एक-दूजे से 250KM दूर एक ही दिन कर लिया सुसाइड

एक मिलिट्री कपल ने मंगलवार को एक-दूसरे से 250 दूर रहते हुए कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पति भारतीय वायुसेना में फ्लाइट लेफ्टिनेंट थे, जबकि प‍त्नी सेना में कैप्टन. कुछ ही घंटों के भीतर दोनों के शव बरामद किए गए. पत्नी का शव दिल्ली कैंट की ऑफिसर्स मे

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

एक मिलिट्री कपल ने मंगलवार को एक-दूसरे से 250 दूर रहते हुए कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पति भारतीय वायुसेना में फ्लाइट लेफ्टिनेंट थे, जबकि प‍त्नी सेना में कैप्टन. कुछ ही घंटों के भीतर दोनों के शव बरामद किए गए. पत्नी का शव दिल्ली कैंट की ऑफिसर्स मेस में मिला, जबकि पति की लाश आगरा के क्वार्टर्स में. दिल्ली में पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें महिला अधिकारी ने लिखा है कि वह चाहती हैं कि उनका अंतिम संस्कार पति के साथ ही किया जाए. IAF अधिकारी के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला. पति-पत्नी ने ऐसा कदम क्यों उठाया, यह अभी तक पता नहीं चल सका है. परिजनों के मुताबिक, दोनों ने लव मैरिज की थी.

कैप्टन चाहती थीं कि उनका अंतिम संस्कार पति के साथ ही हो: सुसाइड नोट

फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीन दयाल दीप (32) की पोस्टिंग आगरा के खेरिया एयरफोर्स स्टेशन पर थी. उनकी पत्नी, कैप्टन रेनू तंवर यहीं के मिलिट्री अस्पताल में तैनात थीं. रेनू अपनी बीमार मां के इलाज के लिए दिल्ली आई हुई थीं.

मंगलवार सुबह, रेनू का शव दिल्ली कैंट के ऑफिसर्स मेस में मिला. साथ में एक सुसाइड नोट था जिसमें सेना अधिकारी ने लिखा था कि वह अपने पति के साथ ही अंतिम संस्कार चाहती हैं. बाद में, दीप का शव उसके सहकर्मियों ने आगरा स्थित उसके क्वार्टर में लटका हुआ पाया.

यह भी देखें: बॉयफ्रेंड का बदला लेने के लिए हायर किए दो शूटर, एयरलाइन क्रू मेंबर की लेडी डॉन ने करवाई हत्या, कौन है काजल खत्री?

आगरा के डिप्टी डीसीपी (सिटी) सूरज कुमार राय ने कहा कि उन्हें एयरफोर्स स्टेशन के अधिकारियों से घटना की जानकारी मिली. दीप मूल रूप से बिहार के नालंदा जिले के रहने वाले हैं. राय के मुताबिक, सोमवार रात डिनर के दौरान वह अपने सहकर्मियों संग हंसी-मजाक कर रहे थे. स्टेशन के स्टाफ ने बताया कि अपने क्वार्टर्स के लिए विदा लेते हुए दीप के चेहरे पर चिंता या तनाव के भाव नहीं थे.

जब मंगलवार देर तक दीप की नींद नहीं खुली तो स्टाफ ने दरवाजा तोड़ दिया. पुलिस के मुताबिक, पोस्टमॉर्टम में मौत की वजह दम घुटना सामने आई. दीप का परिवार आगरा पहुंच रहा है और शायद तब इस भयावह कदम के पीछे की वजह का पता चले.

दोनों ने किया था प्यार...

वहीं, दिल्ली पुलिस की शुरुआती जांच के मुताबिक, कैप्टन तंवर अपने भाई सुमित और मां कौशल्या के साथ 14 अक्टूबर को रात 8 बजे गेस्टहाउस पहुंची थीं. वह राजस्थान की रहने वाली थीं. गरुड़ शरत ऑफिसर्स मेस में तैनात हवलदार दिनेश कुमार ने पुलिस को कैप्टर तंवर की आत्महत्या के बारे में जानकारी दी.

दिल्ली के एक पुलिसवाले ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, 'जब उसने आत्महत्या की, तब उसकी मां और भाई एम्स में थे. हमें उसके पति के बारे में बाद में पता चला. उन्होंने प्रेम विवाह किया था.'

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND vs NZ Test: आर अश्विन भी 0 पर लौटे पवेलियन, बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया की हालत पतली

News Flash 17 अक्टूबर 2024

IND vs NZ Test: आर अश्विन भी 0 पर लौटे पवेलियन, बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया की हालत पतली

Subscribe US Now