जब पेजर को उड़ा देते हैं EVM क्या चीज हैं, इस सवाल पर क्या बोले मुख्य चुनाव आयुक्त

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने मंगलवार को महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान किया। इसके साथ ही उन्होंने ईवीएम को लेकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि ईवीएम पूरी तरह सुरक्षित है। लेकिन आज कल सवाल आ रहे हैं कि जब पेजर उड़ा सकते हैं त

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने मंगलवार को महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान किया। इसके साथ ही उन्होंने ईवीएम को लेकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि ईवीएम पूरी तरह सुरक्षित है। लेकिन आज कल सवाल आ रहे हैं कि जब पेजर उड़ा सकते हैं तो ईवीएम हैक कैसे नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि पेजर कनेक्टेड होता है ईवीएम नहीं। हम ईवीएम से जुड़े हर सवाल का जबाव देने को तैयार हैं।

'बैटरी पर भी होते हैं एजेंट के सिग्नेचर'
मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि हमारे पास ईवीएम को लेकर जितनी भी शिकायतें आई हैं, हम उन सभी को जवाब देंगे और उन्हें पब्लिश भी करेंगे। उन्होंने कहा कि ईवीएम का पूरा सिस्टम सुरक्षित होता है। हर एक स्टेप पर राजनीतिक दलों के एजेंट मौजूद होते हैं। जब ईवीएम में बैटरी डाली जाती है तो उस पर भी एजेंट के सिग्नेचर होते हैं।

वोटिंग से 5-6 दिन पहले ही सिंबल पड़ते हैं। और मशीन के साथ-साथ बैटरी पर भी एजेंट के सिग्नेचर होते हैं और उसे सील कर दिया जाता है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Rahul Gandhi: झारखंड विधानसभा चुनाव का एलान होते ही एक्शन में राहुल गांधी, इस तारीख को करेंगे चुनावी शंखनाद

राज्य ब्यूरो, रांची।Jharkhand Elections 2024:कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर संविधान बचाओ सम्मेलन के माध्यम से झारखंड में चुनावी मुद्दों को टटोलेंगे। 19 अक्टूबर को उनका आगमन रांची हो रहा है।

राहुल

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now