पश्चिमी दिल्ली में पकड़ी गई 2000 करोड़ की कोकीन, जानिए पुलिस ने कैसे कसा शिकंजा

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज फिर से नशे की बड़ी खेप बरामद की है। पुलिस ने रमेश नगर इलाके के एक गोदाम से 200 किलो कोकीन बरामद की। जिसकी कीमत तकरीबन 2 हजार करोड़ रुपये बताई जा रही है। बता दें कि अक्टूबर महीने में पुलिस ने 7 हजार करो

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज फिर से नशे की बड़ी खेप बरामद की है। पुलिस ने रमेश नगर इलाके के एक गोदाम से 200 किलो कोकीन बरामद की। जिसकी कीमत तकरीबन 2 हजार करोड़ रुपये बताई जा रही है। बता दें कि अक्टूबर महीने में पुलिस ने 7 हजार करोड़ से अधिक की ड्रग्स जब्त कर ली है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस कोकीन को लाने वाला शख्स लंदन भाग गया है। दिल्ली के रमेश नगर इलाके में बरामद की गई इस कोकीन को जिस कार में लाया गया था, उसमें जीपीएस लगा हुआ था। स्पेशल सेल को इस खेप की सूचना मिलते ही कार की जीपीएस लोकेशन को ट्रैक करते हुए पुलिस टीम गोदाम तक पहुंची, जहां यह कोकीन छिपाई हुई थी।
पुलिस का मानना है कि यह कोकीन उसी सिंडिकेट से संबंधित है जिसकी 5600 करोड़ रुपये की कोकीन 2 अक्टूबर को जब्त की गई थी। इस पूरे मामले में पुलिस लगातार छानबीन कर रही है और जल्द ही और खुलासे होने की उम्मीद है।

कितनी खतरनाक होती है कोकीन

कोकीन एक ऐसा नशा है जो न केवल व्यक्ति बल्कि समाज और देश को भी बर्बाद कर रहा है। ये मस्तिष्क पर गहरा प्रभाव डालता है और व्यक्ति को मानसिक और शारीरिक रूप से बीमार बना देता है।कोकीन सेवन से दिल का दौरा, स्ट्रोक, किडनी की बीमारी, मानसिक बीमारियां जैसी गंभीर बीमारियां हो सकती हैं। यह व्यक्ति की प्रतिरोधक क्षमता को कम कर देता है, जिससे वह अन्य बीमारियों का भी शिकार हो सकता है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

टीन की चादरों से बंद किया गया JPNIC का गेट, बिना अनुमति जाने पर अड़े अखिलेश बोले, ‘सरकार इसे बेचना चाहती है…

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के शुक्रवार सुबह बिना अनुमति के गोमतीनगर स्थित जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (जेपीएनआईसी) में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के कार्यक्रम में शामिल होने पर अड़ गए हैं।

अखिलेश यादव को 1090 चौर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now