IND W vs PAK W- भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया, टी20 वर्ल्ड कप में मिली पहली जीत

IND W vs PAK W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया. दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. उनकी टीम

4 1 13
Read Time5 Minute, 17 Second

IND W vs PAK W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया. दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. उनकी टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 105 रन बनाए. टीम इंडिया को जीत के लिए 106 रन का आसान टारगेट मिला. भारत ने इस लक्ष्य को 6 विकेट हाथ में रहते हुए हासिल कर लिया. टीम इंडिया ने 18.5 ओवर में 4 विकेट पर 108 रन बनाकर मैच को जीत लिया.

भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार पारी खेली. वह 24 गेंद पर 29 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुईं. हरमनप्रीत को 19वें ओवर में गर्दन में चोट लग गई, लेकिन उससे पहले वह अपना काम पूरा कर चुकी थीं. उन्होंनें टीम इंडिया के जीत की दहलीज पर खड़ा कर दिया था. हरमनप्रीत के अलावा भारत के लिए शेफाली वर्मा ने 32 और जेमिमा रोड्रिग्स ने 23 रन बनाए. स्मृति मंधाना 7 रन बनाकर आउट हुईं. ऋचा घोष खाता नहीं खोल पाईं. दीप्ति शर्मा ने नाबाद 7 और सजीवन सजना ने नाबाद 4 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए कप्तान फातिमा सना ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए. भारत इस जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गया है. वह अभी भी न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान से पीछे है. चारों के 2-2 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट के आधार पर टीम इंडिया काफी नीचे हैं.

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने इस मैच में कहर बरपा दिया. पाकिस्तान की सिर्फ 4 बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाईं. निदा डार ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए. मुनीबा अली ने 17, आरूब शाह ने नाबाद 14 और कप्तान फातिमा सना ने 13 रन बनाए. भारत के लिए अरुंधति रेड्डी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. श्रेयंका पाटिल को दो सफलता मिली. रेणुका सिंह ठाकुर, दीप्ति शर्मा और आशा शोभना ने 1-1 विकेट लिए.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Jaisalmer: पानी की टंकी के अंदर मिले दो लापता बच्चों के शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

पीटीआई, जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर में दो लापता बच्चों के शव उनके घर के पास खाली पड़े एक घर की पानी की टंकी के अंदर मिले। समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस के हवाले से रविवार को घटना की जानकारी दी।

जानकारी के अनुसार बाबर मगरा इलाके के निवासी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now