अब लेबनान में घुस गई इजरायल की फौज, हिज्बुल्ला के हर आतंकी को ढूंढकर मारेंगे

हिज्बुल्ला के सरगना नसरल्ला को ढेर करने के बाद अब इजरायल की सेना लेबनान में घुसी है. जी हां, कुछ घंटे पहले इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान में घुसना शुरू कर दिया. ग्राउंड ऑपरेशन इज़रायल में रात के करीब 10 बजे शुरू हुआ. उधर, कुछ वीडियो में इजरायल की

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

हिज्बुल्ला के सरगना नसरल्ला को ढेर करने के बाद अब इजरायल की सेना लेबनान में घुसी है. जी हां, कुछ घंटे पहले इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान में घुसना शुरू कर दिया. ग्राउंड ऑपरेशन इज़रायल में रात के करीब 10 बजे शुरू हुआ. उधर, कुछ वीडियो में इजरायल की सीमा से लेबनानी फौज को वापस जाते देखा गया है. बताया जा रहा है कि लेबनान की सेना को बॉर्डर से कम से कम 5 किमी दूर जाने का आदेश दिया गया था.

इजरायल की सेना IDF ने सोशल मीडिया पोस्ट में तड़के 4.32 बजे बताया कि कुछ घंटे पहले आईडीएफ ने दक्षिणी लेबनान में हिज़्बुल्ला के आतंकी ठिकानों और इन्फ्रास्ट्रक्चर को टारगेट करते हुए जमीनी कार्रवाई शुरू की है. इजरायल ने साफ कहा है कि यह एक्शन सटीक खुफिया जानकारी के आधार पर सीमित, बिल्कुल स्थानीय और टारगेटेड ग्राउंड रेड है. ये इलाके सीमा के पास के गांवों में मौजूद हैं और नॉर्थ इज़रायल के लिए खतरा बने हुए हैं.

In accordance with the decision of the political echelon, a few hours ago, the IDF began limited, localized, and targeted ground raids based on precise intelligence against Hezbollah terrorist targets and infrastructure in southern Lebanon. These targets are located in villages…

— Israel Defense Forces (@IDF) September 30, 2024

खबर यह भी है कि इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के आदेश पर सेना ने सीरिया की राजधानी दमिश्क के पास ईरान समर्थित मिलिशिया पर बमबारी की है. दुनिया में स्पष्ट संदेश गया है कि इस बार इजरायल अपने दुश्मनों का सफाया करके ही दम लेगा. वह कहता रहा है कि यह उसके अस्तित्व की लड़ाई है.

IDF ने बताया है कि सेना बिल्कुल प्लानिंग के तहत काम कर रही है जिसके लिए सैनिकों को हाल के महीनों में प्रशिक्षित किया गया है. ग्राउंड पर उतरे जवानों को इजरायली वायु सेना और तोपखाने सपोर्ट कर रहे हैं और टारगेट पर सटीक हमले कर रहे हैं. सेना ने साफ कहा है कि राजनीतिक तौर पर इस तरह के ऑपरेशन को परमिट किया गया है. इजरायल ने साफ किया है कि गाजा और दूसरे क्षेत्रों में लगातार और एकसाथ कार्रवाई जारी रहेगी.

IDF ने कहा है कि इजरायल के नागरिकों की रक्षा करने और उत्तरी इजरायल के नागरिकों को उनके घरों में वापस लाने के लिए हम हर जरूरी कदम उठा रहे हैं.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND Vs BAN, 2nd Test Day 5 Score Highlights: कानपुर टेस्ट में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराया, 2-0 से सीरीज पर कब्जा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now