अब ईरान का आ गया नंबर? इजरायली पीएम नेतन्याहू ने वो कर दिया जो लेबनान में हमले से पहले किया था

तेल अवीव: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अब ईरान की अवाम को अपना संदेश दिया है। उन्होंने ऐसा ही संदेश लेबनान पर भी हवाई हमलों की शुरुआत में दिया था। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि क्या इजरायल, ईरान के खिलाफ कुछ बड़ा करने की प्लानि

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

तेल अवीव: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अब ईरान की अवाम को अपना संदेश दिया है। उन्होंने ऐसा ही संदेश लेबनान पर भी हवाई हमलों की शुरुआत में दिया था। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि क्या इजरायल, ईरान के खिलाफ कुछ बड़ा करने की प्लानिंग कर रहा है। चूंकि, मध्य पूर्व में सारे फसाद का कनेक्शन इजरायल और ईरान से जुड़ा हुआ है। ईरान ने इजरायल से बदला लेने की कसम भी खाई है, लेकिन वह सही मौके की तलाश में है। ऐसे में इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि इजरायल जल्द ही ईरान के खिलाफ कोई आक्रामक कदम उठा ले। एक दिन पहले ही खबर आई थी कि ईरान ने अपने सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह अली खामेनेई को किसी गुप्त स्थान पर छिपा दिया है।

इस्लामिक गणराज्य के खत्म होने का किया दावा


अपने भाषण के दौरान नेतन्याहू ने कहा, "इस्लामिक गणराज्य लोगों की सोच से कहीं पहले ही खत्म हो जाएगा और ईरानी लोग स्वतंत्र होंगे, जिससे इन दो प्राचीन संस्कृतियों के बीच संबंधों का मार्ग प्रशस्त होगा।" उन्होंने कहा, "जब ईरान आखिरकार स्वतंत्र हो जाएगा और वह क्षण लोगों की सोच से कहीं पहले आएगा - सब कुछ अलग होगा।" उन्होंने कहा, "जब वह दिन आएगा, तो शासन द्वारा पांच महाद्वीपों में बनाया गया आतंकी नेटवर्क दिवालिया हो जाएगा, ध्वस्त हो जाएगा। ईरान पहले से कहीं अधिक फल-फूलेगा।"


नेतन्याहू ने लेबनान पर हमले के बाद जारी किया संदेश


नेतन्याहू का यह बयान इजरायली सेना के लेबनान पर दो हफ्तों के जबरदस्त हवाई हमलों के बाद आया है। इन हमलों में इजरायल ने हिजबुल्लाह के आतंकी ढांचे को खत्म कर दिया है और उसके नेता हसन नसरल्लाह को भी मार गिराया है। हिजबुल्लाह के ठिकानों पर इजरायल की तीव्र बमबारी को ईरान के लिए एक छिपी हुई चेतावनी के रूप में देखा गया है। नेतन्याहू ने खुद ईरान के खिलाफ कई सार्वजनिक धमकियां दी हैं।

नेतन्याहू बोले- ऐसी कोई जगह नहीं, जहां हम नहीं पहुंच सकते


नेतन्याहू ने सोमवार ईरानी लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "मध्य पूर्व में ऐसा कोई स्थान नहीं है जहां इजरायल पहुंच न सके।" "हमारे लोगों और हमारे देश की रक्षा के लिए हम कहीं भी जाएंगे।" उन्होंने बताया कि "इस निर्णायक क्षण में, मैं आपको - ईरान के लोगों को संबोधित करना चाहता हूं। मैं ऐसा सीधे, बिना किसी फिल्टर, बिना किसी बिचौलिए के करना चाहता हूं। "हर दिन, आप एक शासन को देखते हैं जो आपको वश में करता है, लेबनान की रक्षा करने, गाजा की रक्षा करने के बारे में उग्र भाषण देता है।

ईरानी नागरिकों को इस्लामी शासन के खिलाफ उकसाया


उन्होंने कहा, "फिर भी, हर दिन, यह शासन हमारे क्षेत्र को अंधकार और युद्ध में और भी अधिक डुबो रहा है।" "हर गुजरते पल के साथ, यह शासन आपको - महान फारसी लोगों को - रसातल के करीब ला रहा है।" नेतन्याहू ने कहा कि उनका मानना है कि अधिकांश फारसी शासन के खिलाफ हैं।" नेतन्याहू ने कहा, "अधिकांश ईरानी जानते हैं कि उनके शासन को उनकी जरा भी परवाह नहीं है।" उन्होंने समझाया कि इस शासन ने देश की अर्थव्यवस्था और भविष्य में निवेश करने के बजाय निरर्थक युद्धों पर अरबों डॉलर बर्बाद कर दिए हैं।

नेतन्याहू ने दोनों देशों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की


नेतन्याहू ने कहा, "कोम से लेकर इस्फहान तक, शिराज से लेकर तबरीज तक, लाखों अच्छे और सभ्य लोग हैं, जिनके पीछे हजारों साल का इतिहास है और उनके आगे एक उज्ज्वल भविष्य है।" उन्होंने कहा, "उस भविष्य में वैश्विक निवेश, बड़े पैमाने पर पर्यटन, शानदार तकनीकी नवाचार और इजरायल और ईरान के बीच शांति शामिल है। जब वह दिन आएगा, तो हमारे दो प्राचीन लोग, यहूदी लोग और फारसी लोग, आखिरकार शांति में होंगे।"

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

MIT Muzaffarpur: जूनियर छात्र के साथ सीनियरों की गंदी हरकत, सिगरेट पीने के लिए किया मजबूर; मारपीट का भी आरोप

स्वर्णिम भारत न्यूज़ टीम, मुजफ्फरपुर। एमआइटी (मुजफ्फरपुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नाेलाजी) में नए सत्र में नामांकित प्रथम सेमेस्टर के छात्र के साथ रैगिंग की गई है। संस्थान के ही सीनियर छात्रों ने उसके साथ मारपीट की और जबरन सिगरेट पिलाई।

पीड़ित छ

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now