अब हूती विद्रोहियों पर बरसा इजरायल का कहर, होदेइदाह बंदरगाह पर जबरदस्त बमबारी, कई मरे

सना: इजरायल ने यमन के होदेइदाह बंदरगाह पर जबरदस्त हवाई हमला किया है। यह हमला लेबनान में हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की मौत के एक दिन बाद किया गया है। इन हमलों में सैकड़ों की संख्या में हूती विद्रोहियों के हताहत होने की सूचना है। यह बंदरगाह पिछल

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

सना: इजरायल ने यमन के होदेइदाह बंदरगाह पर जबरदस्त हवाई हमला किया है। यह हमला लेबनान में हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की मौत के एक दिन बाद किया गया है। इन हमलों में सैकड़ों की संख्या में हूती विद्रोहियों के हताहत होने की सूचना है। यह बंदरगाह पिछले कई वर्षों से हूती विद्रोहियों के कब्जे में है। हूती विद्रोही इस बंदरगाह का इस्तेमाल ईरान से हथियारों की तस्करी में भी करते हैं। इस बंदरगाह पर इजरायल पहले भी बमबारी कर चुका है। इजरायल ने यह हवाई हमला हूती विद्रोहियों के हालिया ड्रोन और मिसाइल हमलों के बाद किया है।

हूतियों का गढ़ है होदेइदाह बंदरगाह


सोशल मीडिया पर यमन के होदेइदाह बंदरगाह पर इजरायली हवाई हमलों के कई वीडियो भी शेयर किए जा रहे हैं। इन वीडियों में हमले वाली जगहों से धुआं उठते देखा जा सकता है, हालांकि इनकी पुष्टि नहीं हो सकी है। होदेइदाह बंदरगाह को हूती विद्रोहियों का गढ़ माना जाता है। ये विद्रोही यहीं से पूरे लाल सागर पर नजर रखते हैं और इजरायल समर्थित जहाजों पर हमले करते हैं।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Doctor Murder Case: सीबीआई को जांच में मदद कर सकती हैं पोस्टमॉर्टम की तस्वीरें, फोरेंसिक जांच के लिए भेजा दिल्ली

राज्य ब्यूरो, स्वर्णिम भारत न्यूज़, कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म व हत्या के मामले में पीड़िता के पोस्टमॉर्टम की तस्वीरें सीबीआइ को जांच में मदद कर सकती हैं। पीड़िता के एक सहपाठी ने

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now