अगर पाकिस्तान से दोस्ताना संबंध होते तो भारत उसे बड़ा राहत पैकेज देता... राजनाथ सिंह का बड़ा ऐलान

नई दिल्ली: एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के सीएम और दिग्गज बीजेपी नेता योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान को लेकर बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जल्द ही तीन हिस्सों में बंट जाएगा। उनका ये बयान ऐसे समय में आया जब पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ को

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली: एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के सीएम और दिग्गज बीजेपी नेता योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान को लेकर बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जल्द ही तीन हिस्सों में बंट जाएगा। उनका ये बयान ऐसे समय में आया जब पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ को खुद पर हमले का डर सता रहा। उन्हें भारत की बढ़ती सैन्य क्षमता से खौफ पैदा हो गया है। ये बात उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में कही। अभी इस मुद्दे पर घमासान मचा ही था इसी बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अहम टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान के साथ दोस्ताना संबंध होते तो भारत उसे बड़ा राहत पैकेज देता।

राजनाथ ने पाकिस्तान को जमकर सुनाया

जम्मू-कश्मीर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर पड़ोसी देश ने भारत के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखे होते तो भारत, पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से मांगे गए पैकेज से भी बड़ा राहत पैकेज देता। बांदीपुरा जिले के गुरेज विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय रक्षा मंत्री चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से 2014-15 में जम्मू-कश्मीर के लिए घोषित प्रधानमंत्री विकास पैकेज का जिक्र किया।

'हम दोस्त बदल सकते हैं, पड़ोसी नहीं बदल सकते'

बीजेपी के दिग्गज नेता राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने 2014-15 में जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए विशेष पैकेज की घोषणा की थी। ये अब 90,000 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। यह पैकेज पाकिस्तान के आईएमएफ से मांगी गई राशि (राहत पैकेज के रूप में) से कहीं अधिक है। राजनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के चर्चित कमेंट का उल्लेख किया कि हम दोस्त बदल सकते हैं, लेकिन पड़ोसी नहीं बदल सकते।


'अगर हमारे संबंध अच्छे होते तो...'

राजनाथ सिंह ने कहा कि मेरे पाकिस्तानी दोस्तों, हमारे बीच तनावपूर्ण संबंध क्यों हैं, हम पड़ोसी हैं। अगर हमारे बीच अच्छे संबंध होते, तो हम आईएमएफ से अधिक पैसे देते। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र जम्मू-कश्मीर को विकास के लिए धन देता है जबकि पाकिस्तान लंबे समय से वित्तीय सहायता का दुरुपयोग कर रहा है। वह अपनी धरती पर आतंकवाद की फैक्ट्री चलाने के लिए दूसरे देशों से पैसे मांगता है।

'पाकिस्तान ने आतंकवाद को हथियार के रूप में इस्तेमाल किया'

रक्षा मंत्री ने कहा कि जब घाटी में इंसानियत, जम्हूरियत और कश्मीरियत बहाल करने का वाजपेयी का सपना साकार होगा तो कश्मीर फिर से धरती का स्वर्ग बन जाएगा। राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत के खिलाफ आतंकवाद को एक हथियार के रूप में इस्तेमाल करने वाला पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अलग-थलग पड़ गया है। उसके कुछ विश्वस्त सहयोगी भी पीछे हट गए हैं। उन्होंने कहा कि जब भी हमने आतंकवाद की जांच की है, तो हमें पाकिस्तान की संलिप्तता ही मिली है।

शहबाज को हमले का डर, योगी बोले तीन टुकड़ों में बंट जाएगा पाकिस्तान, समझिए मामला क्या है

आर्टिकल 370 हटाए जाने से पाकिस्तान हताश- राजनाथ

राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी सरकारों ने पाकिस्तान को यह समझाने की कोशिश की है कि उन्हें आतंकी शिविर बंद करने चाहिए, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान हताश है और आतंक को फिर से जिंदा करने की कोशिश कर रहा है। वे नहीं चाहते कि यहां लोकतंत्र की जड़ें मजबूत हों। हालांकि, भारत इतना मजबूत है कि वह पाकिस्तान से उसकी धरती पर मुकाबला कर सकता है। अगर पाकिस्तान से कोई भारत पर हमला करता है, तो हम सीमापार करके जवाब दे सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर में चुनावी रैली के दौरान बोले राजनाथ

दिग्गज बीजेपी नेता ने कहा कि यहां तक कि तुर्किये, जो पाकिस्तान का समर्थन करता था, उसने भी संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर का जिक्र नहीं किया। जब से केंद्र में उनकी पार्टी की सरकार आई है, जम्मू-कश्मीर में शांति लौट आई है। उन्होंने आगे कहा कि आतंकवाद का कारोबार अब ज्यादा दिन तक नहीं चलने वाला है। बीजेपी के चुनाव घोषणापत्र में किए गए वादों को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री के तौर पर मैं आपको आश्वासन देता हूं कि अगर बीजेपी उम्मीदवार फकीर मोहम्मद खान जीतते हैं तो गुरेज से और अधिक लोगों को भारतीय सेना में भर्ती किया जाएगा।

पीओके पर कब्‍जा, परमाणु हमला... भारत के खिलाफ संयुक्‍त राष्‍ट्र में छाती पीटने लगे शहबाज, समझें बौखलाहट की वजह

जम्मू-कश्मीर के विकास का किया जिक्र

राजनाथ सिंह ने कहा कि गुरेज की सबसे बड़ी मांग राजदान दर्रे के माध्यम से एक सुरंग का निर्माण है, जिससे देश के बाकी हिस्सों के साथ सभी मौसम में संपर्क स्थापित हो सकेगा। उन्होंने कहा कि अब क्षेत्र में चौबीसों घंटे बिजली की आपूर्ति की जा रही है, इंटरनेट टावर लगाए गए हैं। सड़कें पहले से अच्छी हो गई हैं और उन्हें और बेहतर बनाया जाएगा। देश के रक्षा मंत्री के तौर पर मैं आपको आश्वासन देता हूं कि चुनाव के बाद मैं संबंधित मंत्री को इस मुद्दे पर चर्चा के लिए यहां लाऊंगा।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND Vs BAN T20 Squad: शाकिब अल हसन OUT, मेहदी हसन मिराज IN... भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेशी टीम का ऐलान

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now