रात 12 बजे कांग्रेस MLA का कटा टिकट, 170 KM दौड़ाई गाड़ी; तड़के 4 बजे SP में शामिल

Jharkhand Vidhan Sabha Chunav: झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों में टिकटों के बंटवारे से लेकर नेताओं के पाला बदल का अजब-गजब खेल चल रहा है. ऐसा ही एक दिलचस्प घटनाक्रम गुरुवार-शुक्रवार की देर रात सामने आया, जब कांग्रेस ने आधी रात को अपने

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

Jharkhand Vidhan Sabha Chunav: झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों में टिकटों के बंटवारे से लेकर नेताओं के पाला बदल का अजब-गजब खेल चल रहा है. ऐसा ही एक दिलचस्प घटनाक्रम गुरुवार-शुक्रवार की देर रात सामने आया, जब कांग्रेस ने आधी रात को अपने एक मौजूदा विधायक का टिकट काटा तो चार घंटे बाद सुबह चार बजे वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए और टिकट भी हासिल कर लिया.

कांग्रेस पार्टी ने झारखंड में अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट गुरुवार की रात करीब 11.30 बजे जारी की. इस लिस्ट में हजारीबाग जिले की बरही सीट से पार्टी के मौजूदा विधायक उमाशंकर यादव अकेला की जगह अरुण साहू का नाम था. उमाशंकर यादव अकेला ने टिकट मिलने के आश्वासन पर दो दिन पहले ही ऐलान कर रखा था कि वह शुक्रवार को कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल करेंगे.

कांग्रेस की स्थानीय इकाई ने उनके नामांकन के पहले रैली और जुलूस का भी कार्यक्रम तय कर रखा था. उमाशंकर यादव अकेला को देर रात जब टिकट कटने की सूचना मिली तो उन्होंने भी रातों-रात पार्टी बदलने का फैसला कर लिया. वह बरही विधानसभा क्षेत्र के चौपारण स्थित अपने आवास से तत्काल करीब 170 किलोमीटर का सफर तय कर डाल्टनगंज जा पहुंचे, जहां समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केश्वर यादव उर्फ रंजन यादव से मुलाकात के बाद सुबह चार बजे पार्टी की सदस्यता ले ली.

आनन-फानन में समाजवादी पार्टी ने उन्हें बरही से टिकट भी दे दिया. इसके बाद उन्होंने बरही आकर नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है.

उमाशंकर अकेला ने कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं पर पैसा लेकर टिकट बांटने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि उनसे टिकट के एवज में दो करोड़ मांगे गये थे. पैसे नहीं देने पर उनका टिकट काट दिया गया. उमाशंकर अकेला ने कहा कि कांग्रेस के अंदर ईमानदार नेताओं को तरजीह नहीं दी जा रही है, ऐसे व्यक्ति का टिकट दिया गया जो कभी कांग्रेस में नहीं रहा है.

इधर समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केश्वर यादव उर्फ रंजन यादव ने दावा किया है कि झारखंड में समाजवादी पार्टी के सहयोग के बिना सरकार नहीं बनेगी.

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस) --

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

ज्ञानवापी के पूरे परिसर का नहीं होगा ASI सर्वे, हिंदू पक्ष की याचिका कोर्ट से खारिज

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now