KL राहुल तो सिर्फ बदनाम हैं, सबसे बड़े विलेन तो कप्तान हैं, रोहित की परफार्मेंस तो देखिए

नई दिल्ली: एक समय था जब केएल राहुल विराट कोहली के बाद टीम इंडिया की कप्तानी के प्रबल दावेदारों में से एक थे। टीम के लिए राहुल एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में खुद स्थापित किया जो हर जगह उपयोगी था। गेंदबाजी को छोड़ दिया जाए तो राहुल ने टीम इंडिया के लिए

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली: एक समय था जब केएल राहुल विराट कोहली के बाद टीम इंडिया की कप्तानी के प्रबल दावेदारों में से एक थे। टीम के लिए राहुल एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में खुद स्थापित किया जो हर जगह उपयोगी था। गेंदबाजी को छोड़ दिया जाए तो राहुल ने टीम इंडिया के लिए हर वो काम किया जो उनके लिए संभव था। ओपनिंग बल्लेबाजी हो या फिर वन डाउन। जब मध्यक्रम में खेलने की बारी आई तो राहुल वहां भी नहीं हिचके और रन बनाकर खुद एक फिनिशर का रूप दे दिया। टीम को जब विकेटकीपिंग की जरूरत पड़ी उन्होंने वो भी किया।
केएल राहुल ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश किया कि वह टीम इंडिया के लिए हर रोल में फिट हो जाए। पिछले कुछ सालों में देखा जाए तो टीम इंडिया में शायद ही कोई ऐसा खिलाड़ी हो जिसके साथ राहुल जितना प्रयोग किया जाए। ऐसे में स्वाभाविक है कि एक खिलाड़ी हर भूमिका में खुद को स्थिर और निरंतर रखना मुश्किल होता है। यही कारण है कि राहुल फॉर्म बिगड़ा और उसके नाम अब उनकी बलि चढ़ाई जा रही है।

IND vs NZ Playing 11: 150 रन ठोकने वाले सरफराज का क्या हुआ? रोहित शर्मा ने विराट कोहली के फेवरिट सहित इन 3 को दिखाया बाहर का रास्ता
पुणे टेस्ट से राहुल को किया गया बाहर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के शुरू होने से पहले कप्तान रोहित शर्मा और कोच गौतम गंभीर ने राहुल को लेकर एक साफ संदेश दिया था कि वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहेंगे। सिर्फ इतना ही नहीं, पुणे टेस्ट से पहले भी यह कहा गया कि सोशल मीडिया प्लेइंग इलेवन को तय नहीं कर सकती है, लेकिन अंतिम-11 घोषित किया गया तो राहुल का नाम उसमें नहीं था। यह लगभग तय भी था कि राहुल प्लेइंग इलेवन में नहीं होंगे।

IND vs NZ: पंत को कुछ पता ही नहीं चला, सरफराज खान की जिद्द पर रोहित ने लिया डीआरएस, भारत को मिल गया विकेट
ऐसे में अब यह उठती है कि केएल राहुल क्या सच में खराब बैटिंग कर रहे हैं जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। अगर आंकड़ों पर नजर डाले तो हकीकत कुछ ही बयां करती है। केएल राहुल को खराब बैटिंग के लिए जिस तरह से बदनाम किया जा रहा है वह कहीं ना कहीं उनके साथ गलत हो रहा है। पिछले 12 महीने की बात करें तो राहुल टीम इंडिया के लिए 6 टेस्ट मैचों में मैदान पर उतरे हैं जिसमें उन्होंने 37.66 की औसत से 339 रन बनाए जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल है।


क्या रोहित शर्मा की बैटिंग पर उठे हैं सवाल

वहीं दूसरी तरफ टीम के कप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी को देखें तो वह राहुल से भी काफी खराब है। टीम इंडिया के लिए पिछले 20 पारियों में रोहित शर्मा सिर्फ दो शतक और दो अर्धशतक लगा पाए हैं। इन 20 पारियों में रोहित शर्मा के रन बनाने का औसत सिर्फ 29.26 का रहा है। रोहित शर्मा पिछले 11 मैचों में सिर्फ 556 रन बना पाए हैं। रोहित का यह आंकड़ा साउथ अफ्रीका दौरे के बाद का है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Dhanteras 2024: जानिए कब है धनतेरस, पूजा और खरीदारी का शुभ मुहूर्त

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now