महाराष्ट्र चुनाव- क्या अजित दादा को हरा देंगे युगेंद्र? बारामती में शरद पवार ने क्यों खेला भतीजा दांव, जानें

मुंबई: लोकसभा चुनावों की तरह ही महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में बारामती फिर से हॉट सीट हो गई है। शरद पवार की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने पार्टी छोड़कर महायुति में गए अजित पवार के सामने उनके बड़े भाई के बेटे युगेंद्र पवार को

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

मुंबई: लोकसभा चुनावों की तरह ही महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में बारामती फिर से हॉट सीट हो गई है। शरद पवार की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने पार्टी छोड़कर महायुति में गए अजित पवार के सामने उनके बड़े भाई के बेटे युगेंद्र पवार को उतारकर सियासी पारा चढ़ा दिया है। युगेंद्र पवार अजित पवार के भाई श्रीनिवास पवार के बेटे हैं। लोकसभा चुनावों में युगेंद्र पवार ने सुप्रिया सुले के चुनाव को संभाला था। जब लोकसभा चुनावों में सुप्रिया सुले ने अजित पवार की पत्नी यानी अपनी भाभी सुनेत्रा पवार को हराया था युगेंद्र पवार सुर्खियों में आए थे। शरद पवार जब बेटी सुप्रिया की जीत के बाद लोगों को धन्यवाद देने के लिए बारामती गए थे तो युगेंद्र पवार उनके साथ रहे थे। बारामती विधानसभा सीट से अभी तक अजित पवार अजेय रहे हैं, लेकिन शरद पवार ने पार्टी तोड़ने के बाद उनके खिलाफ मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए युवा युगेंद्र पवार को उतार दिया है।

yugendra pawar with Supriya Sule


कौन हैं युगेंद्र पवार?
अजित पवार के बड़े भाई श्रीनिवास पवार के बेटे युगेंद्र लंबे समय से राजनीति में हैं। उनकी मां शर्मिला पवार कई सालों से शरयू फाउंडेशन के जर‍िए सामाजिक क्षेत्र में काम कर रही हैं। इस संगठन के माध्यम से बारामती और इंदापुर तालुका में कई सामाजिक गतिविधियां चलाती है। 2 वर्षीय युगेंद्र ने बॉस्टन की नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में बैचलर की डिग्री हासिल की हुई है। युगेंद्र को शरद पवार का मार्गदर्शन लगातार मिलता रहा है। वह विद्या प्रतिष्ठान में कोषाध्यक्ष के रूप में भी काम करते हैं। टिकट दिए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए युगेंद्र पवार ने कहा कि वह पार्टी सुप्रीमो शरद पवार के आभारी हैं कि उन पर भरोसा जताया गया। युगेंद्र ने कहा कि वह पूरी निष्ठा से काम करेंगे।


yugendra pawar


युगेंद्र पवार युवा चेहरा हैं
पुणे में एनसीपी महाराष्ट्र के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने पहली लिस्ट जारी की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बारामती के लोगों की मांग पर युगेंद्र को उम्मीदवार के रूप में चुना गया है। पाटिल ने कहा कि मैंने स्थानीय लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत की। उनके अनुसार युगेंद्र एक नया चेहरा हैं और सभी को साथ लेकर चल सकते हैं। हमें लगा कि वह हमारी तरफ से सबसे अच्छा विकल्प होंगे। जिस तरह से लोग उनका समर्थन कर रहे हैं, इस बार परिणाम अलग होंगे। युगेंद्र पवार लोकसभा चुनावों के बाद बारामती पर ही फोकस कर रहे थे। इसके बाद उनके मैदान में आने की अटकलें लग रही थी। जाे सही साबित हुईं। अब देखना है कि बारामती की सियासी लड़ाई के पार्ट 2 में किसकी जीत होती है? 2019 में अजित पवार 1 लाख 65 हजार वोटों से जीते थे। वह 1991 से लगातार विधायक हैं।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Bihar By Election 2024: जन सुराज ने जारी की 20 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, प्रशांत किशोर का नाम सबसे नीचे

राज्य ब्यूरो,पटना। Bihar Upchunav 2024: बिहार में चार सीटों (तरारी, रामगढ़, बेलागंज, इमामगंज) पर हो रहे विधानसभा उप चुनाव में प्रचार-प्रसार के लिए जन सुराज पार्टी (जसुपा) ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में 20 नेताओं के नाम हैं

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now