मुंबई अटैक की तरह तुर्किये में आतंकियों ने बरसाईं गोलियां, महिला आतंकी को देख लीजिए

तुर्किये की राजधानी अंकारा में आतंकियों ने कुछ घंटे पहले मुंबई अटैक की तरह बड़ा हमला किया. एक कार में आए आतंकियों ने बीच सड़क पर गाड़ी खड़ी की और लोगों के करीब आने पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. हमले में 5 लोगों की मौत हुई है और 22 से ज्यादा लोग

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

तुर्किये की राजधानी अंकारा में आतंकियों ने कुछ घंटे पहले मुंबई अटैक की तरह बड़ा हमला किया. एक कार में आए आतंकियों ने बीच सड़क पर गाड़ी खड़ी की और लोगों के करीब आने पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. हमले में 5 लोगों की मौत हुई है और 22 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. सीसीटीवी फुटेज में पीठ पर बैग लटकाए एक महिला आतंकी को भी गन चलाते देखा जा सकता है. यह हमला तुर्किये की रक्षा कंपनी पर हुआ है.

कुछ ही देर में तुर्किये के जवानों ने एक महिला और एक पुरुष आतंकी को मार गिराया. राष्ट्रपति रजब तैय्यब एर्दोआन ने बताया है कि देश की सरकारी एयरोस्पेस और रक्षा कंपनी ‘तूसास’ (TUSAS) के परिसर में आतंकियों ने विस्फोट किए. इसके बाद गोलीबारी शुरू कर दी. तुर्की मीडिया में बताया गया है कि एक महिला सहित तीन हमलावर एक टैक्सी में कैंपस के गेट पर पहुंचे थे. किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन तुर्किये सरकार इसके लिए कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी को जिम्मेदार मान रही है. PKK को यूरोपीय संघ और अमेरिका भी आतंकी संगठन मानता है.

कुर्दिश आतंकवादियों, इस्लामिक स्टेट समूह और वाम चरमपंथियों ने अतीत में देश में हमले किए हैं।

यह सरकारी कंपनी ‘तूसास’ सैन्य और असैन्य दोनों तरह के विमानों, ड्रोन और दूसरे रक्षा एवं अंतरिक्ष प्रणालियों को डिजाइन और निर्माण करती है. खास बात यह है कि ड्रोन ने ही तुर्किये को कुर्दिश आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में बढ़त दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

सलमान से लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर मांगी 5 करोड़ की फिरौती, पुलिस ने जमशेदपुर से दबोचा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now