जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकी हमला, टनल वर्कर्स पर फायरिंग में 7 लोगों की मौत

नई दिल्ली/श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकियों ने रविवार रात टनल वर्कर्स पर हमला कर दिया। आतंकियों ने अंधाधुन फायरिंग में छह श्रमिकों और एक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी। यह हमला मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में सु

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली/श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकियों ने रविवार रात टनल वर्कर्स पर हमला कर दिया। आतंकियों ने अंधाधुन फायरिंग में छह श्रमिकों और एक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी। यह हमला मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में सुरंग का निर्माण कर रही एक प्राइवेट कंपनी के शिविर पर हुआ। जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य नेताओं ने इस आतंकी हमले की निंदा की है।

इन 7 लोगों की हुई मौत

जानकारी के अनुसार आतंकियों ने रात को लगभग 8.15 बजे ऑटोमेटिक हथियारों से गोलीबारी की। मृतकों में मध्य कश्मीर के बडगाम के डॉ. शाहनवाज, पंजाब के गुरदासपुर के गुरमीत सिंह (30), बिहार के इंदर यादव (35), जम्मू के कठुआ के मोहन लाल (30) और जगतार सिंह (30), कश्मीर के फैयाज अहमद लोन (26) और जहूर अहमद लोन शामिल हैं। आतंकी हमले के बाद घायलों का जहां इलाज चल रहा है उसअस्पताल के आसपास सुरक्षा मजबूत कर दी गई है।


नई सरकार बनने के बाद दूसरा हमला

कश्मीर में इस साल हुए पांचवे टारगेटेड अटैक में कई अन्य लोग घायल हो गए। 16 अक्टूबर को सीएम उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली नई गठबंधन सरकार के सत्ता में आने के बाद से यह दूसरा हमला है। यह हमला इस साल कश्मीर में मौतों के मामले में भी सबसे बड़ा है। इससे पहले 9 जून को जम्मू क्षेत्र के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों की बस पर गोलीबारी की गई थी। यह हमला आतंकवादियों की आम नागरिकों को परेशान करने वाली प्रवृत्ति को रेखांकित करता है। उस दिन सात तीर्थयात्री, ड्राइवर और कंडक्टर की मौत हो गई, जबकि 41 अन्य घायल हो गए।

आतंकियों को देंगे जवाब: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में नागरिकों पर हुआ नृशंस आतंकी हमला कायरतापूर्ण घृणित कृत्य है। इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। शाह ने लिखा कि आतंकियों को हमारे सुरक्षा बलों की ओर से कड़ी से कड़ी जवाब का सामना करना पड़ेगा। इस अत्यंत दुख की घड़ी में, मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

कोटा: चटाई ठीक से नहीं बिछाई तो 5वीं की छात्रा को टीचर ने पीटा-टूटा हाथ, शिक्षा मंत्री के निर्देश पर FIR दर्ज

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now