हरियाणा में हार के बाद भी कांग्रेस में गुटबाजी जारी, अब सीएलपी लीडर बनने के लिए हुड्डा-सैलजा गुट आमने सामने

चंडीगढ़: हरियाणा में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी के अंदर गुटबाजी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। विधानसभा चुनाव जीते कांग्रेस 31 नए विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की है। ये मुलाकात विधायक दल की

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

चंडीगढ़: हरियाणा में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी के अंदर गुटबाजी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। विधानसभा चुनाव जीते कांग्रेस 31 नए विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की है। ये मुलाकात विधायक दल की बैठक से दो दिन पहले हुई। विधायक दल की बैठक में विपक्ष के नेता का चुनाव होना है। हुड्डा के विरोधी गुट के पांच विधायक इस बैठक में शामिल नहीं हुए।
बता दें कि विधानसभा चुनावों में हार के बाद, कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। हुड्डा और उनके विरोधी गुट के बीच सीधा मुक़ाबला है। 37 में से 31 नए विधायकों ने दिल्ली में हुड्डा के घर बैठक की। हालांकि, हुड्डा के विरोधी, सिरसा से सांसद सैलजा के करीबी पांच विधायक इस बैठक से दूर रहे। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि कांग्रेस गैर-जाट नेता को सीएलपी लीडर बना सकती है। जाट चेहरा होने के कारण हुड्डा को आगे बढ़ाने से पार्टी को नुकसान हुआ था। भाजपा ने गैर-जाट वोटों को अपने पक्ष में कर लिया था। इसके साथ ही कई जगहों पर दलित वोट भी भाजपा को मिले थे।

चंद्र मोहन को सीएलपी नेता बनाने की मांग
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, हुड्डा विरोधी गुट पंचकूला से विधायक चंद्र मोहन को सीएलपी नेता बनाने की मांग कर रहा है। चंद्र मोहन बिश्नोई समुदाय से आते हैं। वे पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के बेटे हैं। बैठक से दूर रहने वाले पांच विधायकों में चंद्र मोहन भी शामिल थे। इसके अलावा आदित्य सुरजेवाला, शैली चौधरी, अकरम खान और रेणु बाला भी अनुपस्थित रहे।

सैलजा के करीबी विधायकों ने क्या कहा
सैलजा के करीबी विधायकों ने कहा कि उन्हें हुड्डा के घर बैठक की जानकारी नहीं थी। एक विधायक ने कहा कि यह उनकी निजी बैठक हो सकती है, पार्टी की बैठक नहीं। हुड्डा चाहते हैं कि उनके किसी गैर-जाट वफादार को सीएलपी नेता बनाया जाए। दिल्ली में जिन 31 विधायकों ने मुलाकात की, उन्हें हुड्डा या उनके सांसद बेटे दीपेंद्र की सिफारिश पर टिकट मिला था।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Rajasthan: सिपाही भर्ती में अभ्यर्थी ने खुद को दिखाया 9 साल छोटा, अंतिम राउंड में ऐसे पकड़ा गया कैंडिडेट

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में पेपर लीक और भर्ती परीक्षा में धांधली से जुड़े कई मामले उजागर हो चुके हैं। तमाम एजेंसियां परीक्षा मामले की जांच कर रही हैं। इस बीच सिपाही भर्ती में जालसाजी का मामला सामने आया है। जब अभ्यर्थी ने अपने डॉक्यूमेंट्स म

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now