अचानक आए और... मास्टरमाइंड की आंख में खटक रहे थे बाबा सिद्दीकी? बातें जो जानना जरूरी

Baba Siddique shot dead: बाबा सिद्दीकी अब हमारे बीच नहीं रहे. मुंबई और बॉलीवुड पार्टियों की जान रहे बाबा को अचानक आए कुछ बदमाशों ने उन्हे सरे आम बीच सड़क पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर भून दिया. मुंबई के बांद्रा ईस्ट में बाबा सिद्दीकी पर बदमाशों ने क

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

Baba Siddique shot dead: बाबा सिद्दीकी अब हमारे बीच नहीं रहे. मुंबई और बॉलीवुड पार्टियों की जान रहे बाबा को अचानक आए कुछ बदमाशों ने उन्हे सरे आम बीच सड़क पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर भून दिया. मुंबई के बांद्रा ईस्ट में बाबा सिद्दीकी पर बदमाशों ने कई राउंड गोली चलाई. ने बाबा को बिल्कुल करीब से गोली मारी गई और एक गोली ने उनका सीना छलनी कर दिया.

मर्डर की इनसाइड स्टोरी क्या है?

मुंबई को लोगों को दहलाने वाली ये वारदात उस मुंबई शहर में बीती करीब साढ़े 9 बजे हुई, जिसके बारे में कहा जाता है कि वो कभी सोता नहीं है. जिस जगह ये मर्डर हुआ वहीं बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी का दफ्तर था. बाबा सिद्दीकी अपने बेटे के दफ्तर से निकले थे. तभी बदमाशों ने उनपर गोली चला दी. बाबा सिद्दीकी को मुंबई के लीलावती अस्पताल ले जाया गया. जहां पर उन्होंने दम तोड़ दिया. पुलिस ने कहा है कि हत्या के लिए 9MM पिस्टल का इस्तेमाल हुआ. पुलिस ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच अब इस बात का पता लगाने में जुटी है कि हत्या किसने और क्यों कराई. जांच के लिए मुंबई पुलिस यूपी STF और हरियाणा के CIA के संपर्क में है.

तीन गोली लगने के बाद बाबा की ना तो BP रिकॉर्ड हो पा रही थी और ना ही नाड़ी मिल रही थी. जब बाबा का ECG किया गया तो वो फ्लैट मिला. जब तमाम कोशिशें बेकार गईं तब कहीं रात 11 बजकर 25 मिनट पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- बिजली का बिल ही तो था... युवक ने क्यों कर ली आत्महत्या; हैरान कर देगा मामला

किसकी आंखों को खटक रहे थे बाबा सिद्दीकी? मर्डर के पीछे कौन; बातें जो जानना जरूरी

लेकिन बाबा सिद्दीकी पर हमले की खबर मुंबई समेत पूरे देश में आग की तरह फैली. अजित पवार ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म X पर लिखा - 'मैंने अपना एक अच्छा दोस्त और सहयोगी खो दिया है. AIMIM नेता वारिस पठान ने महाराष्ट्र सरकार पर सवाल उठाते हुए इसे दुग्भार्यपूर्ण घटना बताया. यह सरकार की पूरी तरह विफल है, वे अपने ही लोगों को सिक्योरिटी नहीं दे सकते. विपक्ष के लिए क्या सुरक्षा है?

मर्डर का पॉलिटिकल कनेक्शन या प्रॉपर्टी विवाद

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने भी राज्य सरकार को घेरा. उन्होंने आरोप लगाया कि ये महाराष्ट्र सरकार के फैसलों का परिणाम है. पुलिस महासंचालक रश्मि शुक्ला की असंवैधानिक पोस्टिंग कर सरकार ने अपने राजनीतिक फायदे के लिए जो रणनीति बनाई उसका परिणाम महाराष्ट्र की जनता भुगत रही है. वहीं समाजवादी पार्टी नेता अबु आजमी ने कहा है कि ये राजनीतिक हत्या नहीं हो सकती.

गृहमंत्रालय के सूत्रो के मुताबिक पुलिस बाबा सिद्दीकी के SRA प्रोजेक्ट से जुड़े मामले की जांच कर रही है. पुलिस को शक है की प्रॉपर्टी के विवाद के चलते हत्या की गई होगी साथ ही बिश्नोई गैंग के संभावित इन्वॉल्वमेंट पर भी पुलिस जांच कर रही है. पुलिस को शक है को सलमान ख़ान के करीबी होने के नाते भी ये हमला करवाया गया हो. बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सियासत से लेकर सिनेमा तक के लोग हैरान हैं. बीती रात से ही मुंबई के लीलावती अस्पताल में VIP लोगों का तांता लग गया था.

(इनपुट: अश्विन पांडेय)

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

विधानसभा चुनाव से पहले झारखंड में 36 पुलिस कर्मियों को मिली खुशखबरी, बनाए गए ASI; बैच के साथ SP ने दिया खास निर्देश

संवाद सूत्र, लातेहार।झारखंड में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव है। इससे पहले कई पुलिस कर्मियों को खुशखबरी मिल गई है। लातेहार जिले में कई पुलिस कर्मियों को प्रोमोशन मिला है। पुलिस जवानों को एएसआई में मिली प्रोन्नती के मौके पर पुलिस केंद्र में समा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now