रतन टाटा ICU में भर्ती, दिग्गज बिजनेसमैन की हेल्थ पर आया लेटेस्ट अपडेट

Ratan Tata in Hospital: दिग्गज बिजनेसमैन और टाटा समूह के अध्यक्ष रतन टाटा को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वे गहन चिकित्सा कक्ष यानि कि आईसीयू में भर्ती हुए हैं. रॉयटर्स ने टाटा परिवार से जुड़े सोर्सेस के हवाले से अपनी एक रिप

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

Ratan Tata in Hospital: दिग्गज बिजनेसमैन और टाटा समूह के अध्यक्ष रतन टाटा को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वे गहन चिकित्सा कक्ष यानि कि आईसीयू में भर्ती हुए हैं. रॉयटर्स ने टाटा परिवार से जुड़े सोर्सेस के हवाले से अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि उनकी हालत गंभीर है. हालांकि 86 साल रतन टाटा ने सोमवार को सोशल मीडिया पर बताया था कि उनकी उम्र संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के कारण वह नियमित चिकित्सा जांच से गुजर रहे हैं. लेकिन इसके बाद उनके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में टाटा समूह की ओर से आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है.

दरअसल, जानकारी के मुताबिक टाटा परिवार के एक करीबी ने बताया है कि रतन टाटा को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लेकिन उनकी बीमारी के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी गई. इससे पहले ही सोमवार को रतन टाटा ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर कहा था कि वह अच्छी मानसिक स्थिति में हैं और चिंता की कोई बात नहीं है.

रतन टाटा देश के सबसे सम्मानित उद्योपतियों में से एक हैं. उन्होंने मार्च 1991 से दिसंबर 2012 तक नमक से लेकर साफ्टवेयर तक बनाने वाली कंपनी टाटा संस के अध्यक्ष के रूप में टाटा समूह का नेतृत्व किया. दो दिन पहले अस्पताल में भर्ती होने के तुरंत बाद टाटा समूह, भारतीय कॉर्पोरेट और राजनीतिक क्षेत्र के साथ-साथ आम जनता के बीच भी उनके स्वास्थ्य को लेकर अटकलें तेज हो गईं. हालांकि उन्होंने खुद अपने स्वास्थ्य की जानकारी दी थी. लेकिन अब बताया जा रहा है कि उनकी हालत गंभीर हो गई और उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया.

टाटा ने साल 1991 से 28 दिसंबर 2012 को अपनी सेवानिवृत्ति तक टाटा ग्रुप में एक लंबी पारी खेलने के बाद उन्होंने ग्रुप की होल्डिंग कंपनी टाटा संस के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया. उसके बाद 2016-2017 तक शीर्ष पद पर एक और छोटे कार्यकाल में अपनी सेवा के दौरान उन्होंने समूह में कुछ बड़े परिवर्तन किए गए थे. अपनी विनम्रता के लिए मशहूर रतन टाटा फिलहाल टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन भी हैं.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Ratan Tata News : जमशेदपुरवासियों के लिए भगवान की तरह थे रतन, टाटा का फैसला सुनते ही बजने लगी थीं तालियां

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जमशेदपुर। टाटा स्टील के कर्मचारियों के लिए रतन टाटा भगवान की तरह थे। वे बेहद ही सरल स्वभाव वाले थे। समूह के चेयरमैन होने के बावजूद उन्हें कई कर्मचारियों का नाम मुंह जुबानी याद रहती थी।

इसलिए जब भी वे जमशेदपु

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now