दिल्ली के CM हाउस पर डबल लॉक... आखिर क्या है पूरा मामला, AAP और BJP क्यों आमने-सामने?

नई दिल्ली: लोक निर्माण विभाग यानी पीडब्ल्यूडी ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास को सील कर दिया। पीडब्ल्यूडी ने हैंडओवर को लेकर उपजे विवाद के बाद यह एक्शन लिया है। दिल्ली के विजिलेंस विभाग ने पीडब्ल्यूडी के दो सेक्शन ऑफिसर और अरविंद केजरीवा

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली: लोक निर्माण विभाग यानी पीडब्ल्यूडी ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास को सील कर दिया। पीडब्ल्यूडी ने हैंडओवर को लेकर उपजे विवाद के बाद यह एक्शन लिया है। दिल्ली के विजिलेंस विभाग ने पीडब्ल्यूडी के दो सेक्शन ऑफिसर और अरविंद केजरीवाल के पूर्व स्पेशल सेक्रेटरी को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद दिल्ली की नई सीएम आतिशी 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित बंगले में शिफ्ट होना था। हालांकि, अब पीडब्ल्यूडी ने उनका सारा सामान बाहर निकाल दिया है, जिसे लेकर आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल पर निशाना साधा है।

वीरेंद्र सचदेवा ने केजरीवाल पर उठाए सवाल

आम आदमी पार्टी के आरोपों पर दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी से एक बात साफ कर देना चाहता हूं कि शीशमहल सीएम आवास नहीं है। आतिशी जिस बंगले में अभी रह रही हैं, उस बंगले से जब स्वर्गीय मुख्यमंत्री शीला दीक्षित सरकार चला सकती हैं तो आतिशी को क्या दिक्कत है। वहीं, अरविंद केजरीवाल ने जिस आवास को खाली किया, उसकी चाबी पीडब्ल्यूडी को नहीं सौंपी है।



बंगले की चाबी का क्या है पूरा मामला

वीरेंद्र सचदेवा आगे कहा कि केजरीवाल ने सीएम आवास छोड़ने के बाद जिन अधिकारियों को वह चाबी सौंपी, वह भी जांच के घेरे में हैं। आतिशी और अरविंद केजरीवाल जानते हैं जब सरकारी आवास खाली किया जाता है तो कुछ कागजी कार्रवाई की जाती है। इसके बाद वह बंगला आगे किसी और को दिया जाता है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने सवाल उठाए कि आखिर इस शीशमहल में ऐसे कौन से राज हैं, जिसे केजरीवाल नहीं दिखाना चाहते। उन्होंने बंगले को सील करने की मांग की, इसी बीच पीडब्ल्यूडी दिल्ली सीएम आवास सील कर दिया।

दिल्ली का सीएम आवास सील, मुख्यमंत्री आतिशी का सामान बाहर निकाले जाने का दावा, जानिए पूरा मामला

पीडब्ल्यूडी ने सील किया सीएम आवास

हाल ही में अरविंद केजरीवाल ने सीएम आवास खाली किया था। इसके बाद इस बंगले में मुख्यमंत्री आतिशी को शिफ्ट होना था। हालांकि, आतिशी अभी इस बंगले में शिफ्ट नहीं हुई हैं। आम आदमी पार्टी ने कहा कि उपराज्यपाल के निर्देश पर पीडब्ल्यूडी ने दिल्ली सीएम आवास को सील किया है। आतिशी का सारा सामान बाहर निकाल दिया गया है। इससे पहले आप ने आरोप लगाया था कि अधिकारियों के दबाव में आकर आतिशी को सरकारी बंगला आवंटित नहीं किया जा रहा। हम इस तरह की स्थिति को दिल्ली में किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं कर सकते।

आम आदमी पार्टी ने एक्शन पर उठाए सवाल

अरविंद केजरीवाल पिछले नौ साल से सरकारी बंगले में रह रहे थे, लेकिन बीते दिनों उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद उन्हें नियमों के तहत इसे खाली करना पड़ा। आप सांसद संजय सिंह ने बुधवार दिन में कहा कि बीजेपी पिछले कई दिनों से झूठ फैला रही है। दिल्ली में बीजेपी पिछले 27 साल से चुनाव हार रही है। वह अपना मुख्यमंत्री नहीं बना पा रही।

बीजेपी ने अपने होश खो दिए हैं- संजय सिंह

संजय सिंह ने आगे कहा कि अब वे मुख्यमंत्री आवास पर कब्जा करना चाह रहे हैं। AAP से नफरत करते-करते बीजेपी ने अपना होश खो दिया है। हमारी पार्टी को तोड़ने के लिए उन्होंने कई हथकंडे अपनाए। वे जब हमसे चुनाव में नहीं जीत पाए तो उन्होंने हमारी पार्टी को खत्म करना चाहा। अब वो दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास पर कब्जा करना चाहती है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Jharkhand News: 100 करोड़ से अधिक की फर्जी निकासी मामले में एक्शन, चार हिरासत में; 39.70 करोड़ रुपये फ्रीज

राज्य ब्यूरो, रांची। राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के खाते से 100 करोड़ से अधिक की फर्जी निकासी मामले में एसआइटी ने चार संदिग्धों, साजिशकर्ताओं को हिरासत में लिया है। इनकी निशानदेही पर अपराध की आय से अर्जित 80 लाख रुपये नकद, 15 लाख रुपये के सोने

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now