बड़ा सबक! सूर्या का कैच, हरियाणा का चुनावी मैच... गेम कभी भी पलट सकता है, हिम्मत बनाए रखें बस

नई दिल्ली: जवान, पहलवान और किसानों की धरती हरियाणा से आज पूरे देश को एक बड़ा संदेश मिला है। ये संदेश है कि आखिर वक्त पर कभी भी गेम पलट सकता है, बस आपको धैर्य और संयम बनाकर रखना चाहिए। दरअसल आज हरियाणा में जिस तरह से बीजेपी ने हारी हुई बाजी को पल

4 1 17
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली: जवान, पहलवान और किसानों की धरती हरियाणा से आज पूरे देश को एक बड़ा संदेश मिला है। ये संदेश है कि आखिर वक्त पर कभी भी गेम पलट सकता है, बस आपको धैर्य और संयम बनाकर रखना चाहिए। दरअसल आज हरियाणा में जिस तरह से बीजेपी ने हारी हुई बाजी को पलटा है, वो सबको चौंकाने वाला है। इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप में भारत के सूर्या ने एक नामुमकिन सा कैच पकड़कर पूरी दुनिया के खेल प्रशंसकों को हैरानी में डाल दिया था। खेल और सियासत से निकले दो गजब उदाहरण आम जिंदगी में काफी मायने रखते हैं। दरअसल जो लोग लंबे संंघर्ष के बाद हारने लगते हैं और हथियार डालने पर विचार करते हैं, उनके लिए ये दोनों उदाहरण बहुत बड़े सबक हैं। जिंदगी के किस पल में आपकी पूरी दुनिया पलट जाए ये किसी को नहीं पता।

एक वक्त था जब रुझानों में कांग्रेस 63 पर थी

एग्जिट पोल के नतीजों ने कांग्रेस के पक्ष में इतना मजबूत माहौल बनाया था कि आज सबको लग रहा था कि कांग्रेस की जीत अब औपचारिकता है। सुबह 10 बजे के आसपास एक पल ऐसा भी आया जब कांग्रेस रुझानों में 63 सीटें तक जीत रही थीं। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने लड्डू और जलेबी बांटना भी शुरू कर दिया था। टीली चैनल में बैठे राजनीतिक एक्सपर्ट कांग्रेस के मुख्यमंत्री उम्मीदवार पर चर्चा करने लगे थे। बीजेपी पिक्चर से पूरी तरह गायब थी। तभी अचानक वक्त, हालात, जज्बात सब बदल गए और बीजेपी की सीटों में उछाल आने लगा। ये ऐसा उछला था कि कांग्रेस 37 पर सिमट गई और बीजेपी 48 सीटों के साथ हरियाणा में सरकार बनाने जा रही है। पूरा गेम ही पलट गया। हर कोई हैरत में पड़ गए। कांग्रेस खेमा शांत हो गया और जीत का जश्न बीजेपी की तरफ शिफ्ट हो गया।


सूर्या का कैच तो याद है ना

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टूर्नामेंट के फाइनल में सूर्यकुमार यादव ने एक शानदार कैच पकड़कर सारा खेल ही बदल दिया था। सूर्या ने मुकाबले के आखिरी ओवर में अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज डेविड मिलर का लॉन्ग ऑफ पर कैच लपका था, जब अफ्रीका को जीत के लिए 1 ओवर में सिर्फ 16 रनों की दरकार थी। इस कैच के बाद पूरा खेल पलट गया था। सूर्या अगर वो कैच नहीं लपकते तो शायद भारत ये विश्व कप नहीं जीत पाता। आज हरियाणा में बीजेपी को कुछ इसी अंदाज में जीत मिली है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Hemant Soren: हेमंत सोरेन ने जेल निकलकर 90 दिन में झारखंड को क्या-क्या दिया? मुख्यमंत्री खुद गिनाई एक-एक उपलब्धि

राज्य ब्यूरो, रांची।मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मंगलवार को जेल से रिहा हुए 90 दिन हो गए। इस संबंध में एक्स पोस्ट के जरिए उन्होंने कहा कि जेल से लौटकर राज्य की कमान संभाले हुए उन्हें 90 दिन पूरे हो गए हैं। इस दौरान उन्होंने राज्यवासियों के सहयोग के

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now