कौन है वीरेंद्र बसोया, 5600 करोड़ ड्रग्स खुलासे को लेकर जिसके खिलाफ जारी हुआ लुकआउट नोटिस

नई दिल्ली: 5600 करोड़ रुपये के इंटरनैशनल ड्रग्स सिंडिकेट के मास्टरमाइंड कहे जा रहे वीरेंद्र बसोया और उसके छोटे बेटे के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है। इसके अलावा ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े सारे डॉक्युमेंट स्पेशल सेल से ले लिए हैं, जि

4 1 13
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली: 5600 करोड़ रुपये के इंटरनैशनल ड्रग्स सिंडिकेट के मास्टरमाइंड कहे जा रहे वीरेंद्र बसोया और उसके छोटे बेटे के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है। इसके अलावा ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े सारे डॉक्युमेंट स्पेशल सेल से ले लिए हैं, जिससे आगे की जांच बढ़ सके। सूत्रों के मुताबिक वीरेंद्र बसोया लंदन में परिवार के साथ रह रहा है और वहीं से भारत में ड्रग्स का कारोबार चला रहा है। इस मामले में एक अन्य आरोपी तुषार गोयल को गिरफ्तार किया गया है, जो बसोया का करीबी बताया जा रहा है।
तुषार गोयल ने पूछताछ में क्या बताया?
जांच से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, तुषार को एक कंसाइनमेंट ठिकाने तक पहुंचाने के लिए 3 करोड़ का कमीशन फिक्स हुआ था। स्पेशल सेल की पूछताछ में तुषार गोयल ने बताया है कि वह 2022 तक कांग्रेस के आरटीआई सेल का प्रमुख था। उसने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर 'आरटीआई सेल चेयरमैन, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस' लिखा हुआ है। गोयल ने 'डिग्गी गोयल' के नाम से भी एक प्रोफाइल बनाई हुई है। जांच के दौरान कई नेताओं के साथ गोयल की फोटो भी सामने आई है। इस ड्रग्स सिंडिकेट के तार दुबई से जुड़े पाए गए हैं।

कौन है बसोया?
सूत्रों ने बताया कि इससे पहले पुणे पुलिस ने 2023 में 3000 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ी थी, तब भी बसोया का नाम सामने आया था। इस बार भी बसोया का नाम एक बड़े अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट के मास्टरमाइंड के रूप में सामने आया है। स्पेशल सेल की जांच में दुबई के एक बड़े कारोबारी का नाम सामने आया है, जो कोकीन का प्रमुख सप्लायर है। इससे मुंबई के तार भी जुड़े हैं, क्योंकि वहां भी बड़ी खेप भेजी जा रही थी। स्पेशल सेल की टीम अब इस एंगल पर भी जांच कर रही है कि मुंबई में ड्रग्स यूजर्स कौन थे। इसे किन हाई-प्रोफाइल लोगों को सप्लाई किया जाना था। स्पेशल सेल इस इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट की जड़ तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

फ्री की गारंटी केजरीवाल को हरियाणा में ले डूबी? AAP क्यों हुई टांय-टांय फिस्स! 5 वजह

Haryana Exit Poll Result 2024: हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर शनिवार को वोटिंग के बाद एग्जिट पोल के नतीजे आए. ज्यादातर एग्जिट पोल के नतीजे कांग्रेस के पक्ष में हैं, तो वहीं बीजेपी की सीटें कम होती दिख रही हैं. सबसे बड़ी चिंता आप पार्टी के लिए है

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now