कोच गौतम गंभीर के चहेते प्लेयर्स की टीम इंडिया में एंट्री, एक या दो नहीं तीन-तीन को मिल गया मौका

नई दिल्ली: बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। 6 अक्टूबर से इस सीरीज की शुरुआत हो रही है। उसके बाद 9 और 12 अक्टूबर को भी मुकाबले खेले जाएंगे। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में चयनकर्ताओं ने 15 खिलाड़ियों

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली: बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। 6 अक्टूबर से इस सीरीज की शुरुआत हो रही है। उसके बाद 9 और 12 अक्टूबर को भी मुकाबले खेले जाएंगे। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में चयनकर्ताओं ने 15 खिलाड़ियों को मौका दिया है। भारत टी20 की वर्ल्ड चैंपियन है। जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में हुए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को मात दी थी।

गौतम गंभीर के चेहतों को एंट्री

भारतीय टीम में हेड कोच गौतम गंभीर के चेहते खिलाड़ियों को एंट्री मिलनी शुरू हो गई है। 2021 में भारत के लिए आखिरी टी20 मैच खेलने वाले वरुण चक्रवर्ती की वापसी हुई है। वरुण आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं। गौतम गंभीर पिछले सीजन टीम के मेंटर थे। टी20 वर्ल्ड कप 2024 की विजेता टीम का हिस्सा रहे युजवेंद्र चहल बाहर हैं लेकिन तीन साल बाद वरुण को मौका मिल गया है। दोनों की उम्र में लगभग बराबर ही है। भारत के लिए 6 टी20 मैच में उनके नाम सिर्फ दो विकेट हैं।



हर्षित और मयंक भी टीम में

दिल्ली के दो तेज गेंदबाज हर्षित राणा और मयंक यादव भी टीम इंडिया में आ गए हैं। हर्षित भी आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ थे। मयंक यादव लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हैं। मयंक के पास लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बॉल डालने की क्षमता है। गौतम गंभीर 2022 और 2023 सीजन में लखनऊ के मेंटर थे। उस समय मयंक यादव भी टीम का हिस्सा थे। आईपीएल 2024 में मयंक ने अपनी स्पीड से तहलका मचा दिया था। उसके बाद से ही उन्हें टीम में शामिल करने की मांग हो रही थी।

बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 मैचों के लिए भारत की टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Gujarat: द्वारका में डिवाइडर से टकराकर दूसरी लेन में पहुंची बस, तीन वाहनों से टकराने से पांच की मौत

पीटीआई, देवभूमि द्वारका। गुजरात के द्वारका के पास एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक बस डिवाइडर से टकराकर दूसरी लेन में पहुंच गई और इस दौरान दो कारों और एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। इस हादसे में तीन बच्चों सहित कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 14

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now