अभिषेक का बल्ला गरजा, गेंदबाज भी चमके, वर्ल्ड चैंपियन भारत ने जिम्बाब्वे को दिखाया आईना

हरारे: जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में मिली अप्रत्याशित हार के एक दिन बाद ही उसी मैदान पर युवा टीम इंडिया की प्रचंड बल्लेबाजी देखने को मिली। असमान उछाल वाली पिच पर एक समय भारत का स्कोर 10 ओवर में 74 रन था। इसके ब

4 1 28
Read Time5 Minute, 17 Second

हरारे: जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में मिली अप्रत्याशित हार के एक दिन बाद ही उसी मैदान पर युवा टीम इंडिया की प्रचंड बल्लेबाजी देखने को मिली। असमान उछाल वाली पिच पर एक समय भारत का स्कोर 10 ओवर में 74 रन था। इसके बाद अभिषेक शर्मा ने गियर बदला और फिर रिंकू सिंह का भी तूफान देखने को मिला। इससे टीम ने 2 विकेट पर 234 रन ठोक दिए। जवाब में जिम्बाब्वे के विकेट गिरने का सिलसिला पहले ही ओवर में शुरू हो गया। टीम की पारी 19वें ओवर में 134 रनों पर सिमट गई। भारत की इस जीत के साथ ही सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है।

खराब शुरुआत के बाद विस्फोटक बैटिंग

भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम इंडिया की शुरुआत एक बार फिर से खराब रही। कप्तान शुभमन गिल ब्लेसिंग मुजारबानी की गेंद पर महज 2 रन बनाकर आउट हो गए। पावरप्ले में भारत का स्कोर 36 रन ही था। लेकिन इसके बाद बाएं हाथ के तूफानी ओपनर अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ ने तेज बल्लेबाजी करके खूब रन बटोरे और मेजबान टीम के गेंदबाजों को असहाय कर दिया।

इस दौरान अभिषेक शर्मा ने अपना पहला इंटरनेशनल शतक पूरा किया। उन्होंने 47 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली और वेलिंग्टन मसाकाद्जा की गेंद पर आउट हुए। अभिषेक शर्मा ने अपनी विध्वंसक पारी में 7 चौके और 8 छक्के लगाए। ऋतुराज गायकवाड़ ने अंत तक नाबाद रहते हुए 47 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली। भारतीय उपकप्तान ने 11 चौके और 1 छक्का लगाया। इसके अलावा रिंकू सिंह ने एक बार फिर जबरदस्त फिनिशिंग करते हुए महज 22 गेंदों पर 5 छक्के लगाकर नाबाद 48 रन बनाए।


नहीं चले जिम्बाब्वे के बल्लेबाज

पहले ही ओवर में जिम्बाब्वे के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गिया। मुकेश कुमार ने इनोसेंट काइया को बोल्ड किया। लेकिन फिर ब्रायन बेनेट ने तेजी से रन बनाए। 3 ओवर में जिम्बाब्वे ने 40 रन बना लिए थे लेकिन फिर मुकेश ने 9 गेंद पर 26 रन बनाने वाले ब्रायन को बोल्ड कर दिया। इसके बाद जिम्बाब्वे के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। चौथे ओवर में आवेश खान दो विकेट लिए। उन्होंने डिओन माइयर्स और कप्तान सिकंदर रजा को आउट किया।

वेस्ली मधेवेरे ने जिम्बाब्वे के लिए सबसे बड़ी 43 रनों की पारी खेली लेकिन उन्होंने 39 गेंदों का सामना किया। निचले क्रम में ल्यूक जोंग्वे ने 33 रनों का योगदान दिया। जिम्बाब्वे की पारी 19वें ओवर में 134 रनों पर सिमट गई। भारत के लिए मुकेश कुमार और आवेशन खान ने 3-3 विकेट लिए। रवि बिश्नोई के 4 ओवर में सिर्फ 11 रन बने। उन्होंने दो शिकार किए। सीरीज का तीसरा मैच इसी मैदान पर बुधवार को खेला जाएगा।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Deepawali 2024 kab hai: 31 अक्टूबर या 1 नवंबर, कब है दीपावली? जानें काशी के विद्वानों की क्या है राय

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now