कोरियोग्राफर जानी मास्टर को बड़ा झटका, वापस लिया गया नेशनल अवॉर्ड

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म 'स्त्री 2' का सुपरहिट गाना 'आई नहीं' के कोरियोग्राफर शेख जानी बाशा उर्फ जानी मास्टर की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. जानी मास्टर 19 सितंबर से रेप के आरोप में जेल में बंद हैं. इसी बीच अब उन्हें एक और बड़ा झटका लगा है. जानी मास्टर को 'मेघम करुक्कथा' गाने के लिए 'बेस्ट कोरियोग्राफी कैटेगरी' में मिलने वाला नेशनल अवॉर्ड वापस ले लिया गया है.

नेशनल अवॉर्ड लिया गया वापस

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सेल ने एक बयान जारी करके ऐलान किया है कि जानी मास्टर का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावानई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित होने वाले 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड में शामिल होने के लिए जानी मास्टर को दिया गया इनविटेशन भी रद्द कर दिया गया है. यानी अब ना ही जानी मस्टर को नेशनल अवॉर्ड मिलेगा और ना ही वो इस सेरेमनी में शामिल हो सकेंगे.

सस्पेंशन लेटर में कहा गया है कि कोरियोग्राफर पर लगे आरोप सामने आने से पहले ही उन्हें इनविटेशन भेजा गया था. हालांकि, आरोप की गंभीरता को देखते हुए2022 के लिए जानी मास्टरको फिल्म 'Thiruchitrambalam' के लिए ‘बेस्ट कोरियोग्राफी’ के लिए मिलने वाला नेशनल फिल्म अवॉर्ड अगले आदेश तक रोका जाता है.

Advertisement

यहां देखें सस्पेंशन लेटर-

क्या है पूरा मामला?
बता दें कि तेलुगू कोरियोग्राफर जानी मास्टर यानी शेख जानी बाशा पर एक 21 साल की लड़की ने शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाया था. POCSO के तहत मामला दर्ज होने के बादस्पेशल ऑपरेशन टीम (एसओटी) ने उन्हें 19 सितंबर को गोवा में गिरफ्तार कर लिया था.

जानकारी के मुताबिक, 4 अक्टूबर को जानी मास्टर को 6 से 10 अक्टूबर तक के लिए कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी थी, लेकिन जमानत के लिए ये शर्त रखी गई थी कि कोरियोग्राफर 10 अक्टूबर को सुबह 10:30 बजे तक अदालत में सरेंडर करेंगे.कोरियोग्राफर को अंतरिम जमानत 8 अक्टूबर को नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी में शामिल होने के लिए ही दी गई थी, क्योंकि उन्हें इस बार Thiruchitrambalam फिल्म में उनके गाने 'मेघम करुक्कथा' के लिएबेस्ट कोरियोग्राफी के लिए नेशनल अवॉर्ड मिलने वाला था, जो अब हटा दिया गया है.

इन सुपरस्टार्स संग काम कर चुके जानी मास्टर

जानी मास्टर के वर्क फ्रंट की बात करें तो वो साउथ फिल्मों के साथ कई हिंदी फिल्मों के गाने भी कोरियोग्राफ कर चुके हैं. राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म 'स्त्री 2' का सुपरहिट गाना 'आई नहीं' भी जानी मास्टर ने ही कोरियोग्राफ किया है, जिसे फैंस का बेशुमार प्यार मिला. जानी मास्टर सुपरस्टार थलपति विजय, अल्लू अर्जुन, प्रभास और सलमान खान जैसे बड़े-बड़े सितारों के भी कोरियोग्राफर रह चुके हैं. उन्होंने 'श्रीवल्ली', 'सीटी मार' जैसे गानों को कोरियोग्राफ किया है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

राजस्थान में डंपर का ब्रेक फेल, तीन बाइकों को मारी टक्कर; चार की मौत और पांच घायल

पीटीआई, जयपुर। राजस्थान के दौसा जिले में एक डंपर ने तीन मोटरसाइकिलों को टक्कर मार दी, जिससे चार लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हुए हैं।

लालसोट के थाना प्रभारी महावीर सिंह ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि डंपर के ब्रेक फेल ह

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now