500 करोड़ के फ्रॉड केस में एल्विश के बाद रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने भेजा समन

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

HIBOX App Scam: दिल्ली पुलिस ने HIBOX ऐप घोटाले में बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को सामन भेजा है. रिया पर आरोप है कि उन्होंने विज्ञापन के जरिए लोगों को इस ऐप में निवेश करने के लिए मोटिवेट किया था. मामले में पूछताछ के लिए एक्ट्रेस को समन भेजा गया है.इसके पहले पुलिस ने इन मामले सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और यूट्यूबर एल्विश यादव समेत चार इन्फ्लुएंसर्स को नोटिस भेजा था. लेकिन इनमें से कोई भी पूछताछ में शामिल होने के लिए नहीं आया था.

सूत्रों के मुताबिक, न तो एल्विश और न ही किसी दूसरे स्टार के वकील ने उनसे संपर्क किया है. अब दिल्ली पुलिस ने एल्विश समेत सभी को एक बार फिर से नोटिस भेजने का फैसला किया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की IFSO यूनिट ने हाइबॉक्स केस में एफआईआर दर्ज करने के बाद जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी है. 9 अक्टूबर को दिल्ली के IFSO ऑफिस में रिया चक्रवर्ती को बुलाया गया है.

क्या हैहाइबॉक्स ऐप घोटाला?

हाइबॉक्स ऐप से जुड़े मामले में 500 करोड़ के घोटले का खुलासा हुआ है. इसके बाद से दिल्ली पुलिस ने इस फ्रॉड के मास्टरमाइंड सिवाराम को गिरफ्तार कर लिया है. सिवाराम ने नवंबर 2016 में सवरुल्ला एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी शुरू की थी. फिर फरवरी 2014 में हाइबॉक्स ऐप को लॉन्च किया था. जानकारी के मुताबिक, इस ऐप के माध्यम से करीब 30 हजार लोगों के साथ ठगी की गई है. इस घोटले में कई मशहूर सितारे और हाई-प्रोफाइल यूट्यूबर भी शामिल बताए जा रहे हैं.

Advertisement

हाइबॉक्स ऐप को एक निवेश योजना के तौर पर प्रमोट किया गया था. इस ऐप में साइन अप करके पैसे इन्वेस्ट कराए जाते थे. ऐप के माध्यम से एक से पांच फीसदी तक रिटर्न देने का दावा किया जाता है. ये ऐप एक महीने में 30-90 फीसदी तक का रिर्टन देने का भी आश्वासन देता था. लोगों को ऐप से शुरू में रिटर्न मिला. लेकिन फिर जुलाई 2024 में इस ऐप में टेक्निकल गड़बड़ी और लीगल वैलिडिटी का हवाला देकर पेमेंट रोक दी गई.

इन सितारों ने किया ऐप प्रमोट

मामला दिल्ली पुलिस के पास गया, जिसके बाद से वो एक्शन में है. इस मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने उसके चार बैंड खातों से 18 करोड़ रुपये भी सीज किए हैं. अबतक की जांच में लगभग 500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी सामने आई है. इस मामले में ऐप को प्रमोट करने वाले बॉलीवुड एक्टर्स और यूट्यूबर्स को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है. इसमें कॉमेडियन भारती सिंह, यूट्यूबर एल्विश यादव, अभिषेक मल्हान और लक्ष्य चौधरी का भी नाम शामिल है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Railway Recruitment 2024: रेलवे में 14 हजार से अधिक पदों पर भर्ती, 10वीं पास-ITI वाले तुरंत करें अप्लाई

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now