अमेरिकी चुनाव में तानाशाह पर बवाल, हिटलर को लेकर क्यों भिड़ गए ओबामा और ट्रंप?

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो गयाहै. रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस देशभर में घूम-घूमकर रैलियां कर रहे हैं. इस बीच पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने जॉर्जिया में कमला हैरिस के साथ प्रचार किया और जनसभा को संबोधित भी किया. इस दौरान ओबामा ने हिटलर को लेकर ट्रंप पर जमकर निशाना साधा.

कमला हैरिस के प्रचार के लिए जॉर्जिया के एक कार्यक्रम में पहुंचे ओबामा ने चेताते हुए कहा कि ट्रंप को एक और मौका देना बहुत बड़ी भूल होगी. ओबामा ने कहा कि हमें एक ऐसा तानाशाह नहीं चाहिए, जो अपने दुश्मनों को सबक सिखानेका इरादा रखता हो. आपको इसकी जरूरत नहीं है. अब अमेरिका को इस चैप्टर से आगे बढ़ने की जरूरत है.

ओबामा ने कहा कि मुझे यह समझ नहीं आता कि आप ये कैसे सोच सकते हैं कि ट्रंप आपके लिए बेहतर काम करेंगे. ये शख्स सिर्फ अपने बारे में सोचता है.

ओबामा आपकी दोस्ती के बहुत मायने हैं!

जॉर्जिया में रैली के दौरान कमला हैरिस ने ओबामा की तारीफ करते हुए कहा कि 2008 के ओबामा के राष्ट्रपति चुनाव प्रचार से लाखों अमेरिकी नागरिकों को प्रेरणा मिली थी. उन्होंने जिस तरह से इस देश का नेतृत्व किया था, हम सभी को जोड़कर रखा था. वह काफी प्रेरणादायक है. आपकी दोस्ती और मुझमें आपका विश्वास बहुत मायने रखता है.

Advertisement

चुनाव में हिटलर पर चर्चा क्यों?

डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली ने एक इंटरव्यू के दौरान दावा किया था कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कई बार उनके सामने एडोल्फ हिटलर की तारीफ की थी. केली का दावा है कि ट्रंप ने उनसे कहा था कि हिटलर ने कुछ अच्छे काम भी किए थे. उन्होंने कहा कि ट्रंप फासीवादी की परिभाषा में बिल्कुल फिट बैठते हैं.

केली का आरोप है कि ट्रंप ने मुझसे कहा था कि उन्हें हिटलर की सेना के जनरल जैसे लोग चाहिए. हालांकि, ट्रंप ने जॉन केली के इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि नहीं, मैंने ऐसा कभी नहीं कहा. मैं ऐसा नहीं कह सकता. वह मनगढ़ंत कहानियां बना रहे हैं. उन्होंने पहले भी ऐसा किया है. चुनाव से ठीक पहले ऐसी बातें करना एक सोची समझी साजिश है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

हिमाचल प्रदेश के हिडिम्बा मंदिर पहुंचीं सारा अली खान, नई फिल्म के लिए लिया आशीर्वाद

Sara Ali Khan Visit Hidimba Temple Himachal Pradesh: बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेस सारा अली खान के फैंस ये बात अच्छी तरह से जानते हैं कि वो महादेव की बहुत बड़ी भक्त हैं और अक्सर ही देवी-देवताओं के मंदिरों में दर्शन करने भी जाया करती है, जिसकी फोटो-

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now