बहराइच हिंसा- SP ने बताई एनकाउंटर की पूरी कहानी, रामगोपाल की हत्या में इस्तेमाल हथियार बरामद

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान विवाद के बाद हुई हिंसा में रामगोपाल मिश्रा की हत्या कर दी गई थी. अब इस मामले में गुरुवार को पुलिस ने एनकाउंटर के बाद पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है.हत्या के मुख्य आरोपी सरफराज और फहीन को एनकाउंटर में पैर में गोली लगी है जिसके बाद अब अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.

एनकाउंटर के बाद पकड़े गए पांच आरोपी

पकड़े गए आरोपियों को लेकर जानकारी देते हुए बहराइच की एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि जिन पांच लोगों को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया गया है उनके नाम मोहम्मद फ़हीन (नामजद), मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू, मोहम्मद सरफराज (नामजद), अब्दुल हमीद (नामजद) और मोहम्मद अफजल है.

एसपी ने बताईएनकाउंटर की पूरी कहानी

इस एनकाउंटर को लेकर बहराइच की एसपी वृंदा शुक्ला ने कहा, 'पहले पकड़ेगए दो आरोपियों की निशानदेही पर मर्डर में इस्तेमाल हथियार की बरामदगी के लिए जब पुलिस टीम उनके बताए जगह पर गई तो वहां रखे अवैध हथियारों से पुलिस पर फायरिंग की गई. जवाबी फायरिंग में दोनों (सरफराज और फहीन) को गोली लगी है. दोनों गंभीर रूप से घायल हैं.'

अधिकारी ने बताया कि हथियार को नेपाल सीमा के पास नामपाड़ा क्षेत्रमें छुपा कर रखा गया था. रामगोपाल केमर्डर में उपयोग किया गया हथियार बरामद कर लिया गया है.

Advertisement

आरोपियों पर लगेगा एनएसए: एसपी वृंदा शुक्ला

एसपी वृंदा शुक्ला ने कहा,'उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में जैसे-जैसे तथ्य सामने आएंगे उसे तरीके से आगे कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि दंगा के आरोपियों पर एनएसए (रासुका) एक्ट लगाया जाएगा.'

कब और कैसे हुई थी हिंसा

बता दें कि बीते रविवार की शाम करीब छह बजे बहराइच के रेहुआ मंसूर गांव का रहने वाला रामगोपाल मिश्रा (22) दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए जुलूस में आगे-आगे चल रहा था. ये जुलूस जब महराजगंज बाजार में समुदाय विशेष के मोहल्ले से गुजर रहा था तो नारेबाजी और डीजे बजाने को लेकर दो पक्षों में कहासुनी हो गई. देखते ही देखते ये कहासुनी बवाल में बदल गई.

आरोप है कि इस दौरान छतों से पत्थर फेंके जाने लगे, जिससे विसर्जन में भगदड़ मच गई. इस बीच जो गोलीबारी हुई उसमें रामगोपाल गंभीर रूप से घायल हो गया, उसे बहराइच मेडिकल कॉलेज लाया गया जहां उसने दम तोड दिया. रामगोपाल की मौत की खबर के बाद महराजगंज में बवाल और अधिक उग्र हो गया.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

इजरायल- नेतन्याहू बोले- सिनवार से हिसाब बराबर, लेकिन जंग अभी बाकी

News Flash 17 अक्टूबर 2024

इजरायल: नेतन्याहू बोले- सिनवार से हिसाब बराबर, लेकिन जंग अभी बाकी

Subscribe US Now