Ground Report- लेबनान के चर्चित शहरों में पसरा हुआ है सन्नाटा, हर तरफ नजर आ रहे तबाही के निशान

4 1 16
Read Time5 Minute, 17 Second

लेबनान पर इजरायली हमले लगातार जारी है. इजरायली सेना यहां कई जगहों पर ग्राउंड ऑपरेशन भी कर रही है. आजतक की टीम जब लेबनान के दक्षिणी हिस्से में मौजूद एक शहर में पहुंची तो यहां सन्नाटा पसरा हुआ था.

बेरूत एयरपोर्ट से कुछ ही दूरी पर स्थित चर्चित शहरों पर अभी भी इजरायली हवाई हमलों का खतरा बना हुआ है. यहां हिज्बुल्लाह का गढ़ माना जाता है और इजरायल ने यहां कई जगहों पर एयर स्ट्राइक की थी.

नजर आ रहे हैं तबाही के निशान

इजरायल की स्ट्राइक में हुए नुकसान के निशान इमारतों पर साफ नजर आ रहे हैं. रिहायशी इमारतें पूरी तरह खाली कराई जा रही हैं. लोग अपने घरों से भागकर राहत कैंपों का सहारा ले रहे हैं. दक्षिणी उपनगरों को छोड़ रहे हैं. यहां हिज्बुल्ला के लड़ाके मौजूद हैं और किसी भी अजनबी की जांच सिविल डिफेंस या हिज्बुल्लाह समूह के सदस्यों द्वारा की जा रही है.

यह भी पढ़ें: ग्राउंड रिपोर्ट: लेबनान के पहाड़ों में जा छिपे हिज्बुल्लाह लड़ाके, इजरायल ने ठिकानों पर गिराए बम

Advertisement

बाहरी लोगों की हो रही है सख्त चेकिंग

हर गैर लेबनानी पर संदेह किया जा रहा है. आजतक के पत्रकार की दक्षिण में स्थानीय लोगों और हिज्बुल्लाह गार्डों द्वारा कई बार जांच की गई और कई बार पहचान पत्र और फोन के साथ-साथ आईडी कार्ड भी चैक किए गए .पूरे शहर में नसरल्लाह की तस्वीरें हैं. दक्षिण के कई बाजार सुनसान नजर आ रहे हैं. इजरायली सेना द्वारा अगले हमले को लेकर भय बना हुआ है क्योंकि हिज्बुल्लाह इजरायल पर लगातार गोले दाग रहा है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

प्रयागराज: सगाई समारोह में हर्ष फायरिंग के दौरान 3 बच्चों को लगी गोली, एक की मौत

News Flash 07 अक्टूबर 2024

प्रयागराज: सगाई समारोह में हर्ष फायरिंग के दौरान 3 बच्चों को लगी गोली, एक की मौत

Subscribe US Now