अब फ्रांस पर भड़के नेतन्याहू! लेबनान में फ्रेंच कंपनी पर इजरायली आर्मी ने की बमबारी

4 1 13
Read Time5 Minute, 17 Second

इजरायल ने लेबनान की राजधानी बेरूत में एक फ्रांसीसी मल्टीनेशनल कंपी टोटलएनर्जीज गैस स्टेशन को निशाना बनाया है. इजरायल की ओर से ये हमला ऐसे समय में किया गया है जब फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और नेतन्याहू के बीच जुबानी जंग चल रही है.

इजरायल ने किया हवाई हमला

रिपोर्ट के अनुसार, बेरूत के दक्षिणी उपनगर में फ्रांसीसी कंपनी TotalEnergies पर इजरायल ने हवाई हमला किया है. जानकारी के अनुसार, इस हमले के बाद स्टेशन पर बड़े पैमाने पर आग लग गई. हालांकि, किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है.

नेतन्याहू और मैक्रों के बीच क्या है विवाद

हाल ही में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि "सभी सभ्य देशों" को इजरायल के साथ मजबूती से खड़ा होना चाहिए, क्योंकि वह ईरान के नेतृत्व वाली "बर्बर ताकतों से लड़ रहा है.", उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के इजरायल पर हथियार प्रतिबंध लगाने के आह्वान को "शर्मनाक" बताया.

यह भी पढ़ें: 'उन्हें शर्म आनी चाहिए...' फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के बयान से भड़के नेतन्याहू, बोले- उनकी मदद के बगैर भी जीतेंगे

Advertisement

फ्रांस ने लगाए हैं ये प्रतिबंध

शनिवार को एक वीडियो संदेश जारी करते हुए प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने इसे शर्मनाक बताते हुए कहा कि "आतंक की धुरी एक साथ खड़ी है, लेकिन जो देश कथित तौर पर इस आतंकी धुरी का विरोध करते हैं, वे इजरायल पर हथियार प्रतिबंध लगाने का आह्वान कर रहे हैं." नेतन्याहू के इस बयान के तुंरत बाद ही मैक्रों के ऑफिस ने बयान जारी करते हुए सफाई दी और कहा कि फ्रांस इजरायल का पक्का दोस्त है और वह इजराइल की सुरक्षा का समर्थन करता है. साथ ही कहा कि अगर ईरान या उसके समर्थक इजरायल पर हमला करते हैं, तो फ्रांस हमेशा इजरायल के साथ खड़ा रहेगा.

भड़के नेतन्याहू बोले- उन्हें शर्म आनी चाहिए

नेतन्याहू ने कहा, "ऐसे समय में जब इजरायल ईरान के नेतृत्व वाली बर्बर ताकतों से लड़ रहा है, सभी सभ्य देशों को इजरायल के साथ मजबूती से खड़ा होना चाहिए. फिर भी राष्ट्रपति मैक्रों और कुछ अन्य पश्चिमी नेता अब इजरायल को हथियार देने पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं. उन्हें शर्म आनी चाहिए. क्या ईरान हिज्बुल्लाह, हूती, हमास और उसके अन्य सहयोगियों पर हथियार प्रतिबंध लगा रहा है? बिल्कुल नहीं. आतंक की धुरी एक साथ खड़ी है, लेकिन जो देश कथित तौर पर इस आतंकी धुरी का विरोध करते हैं, वे इजरायल पर हथियार प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं. यह कितनी शर्मनाक बात है."

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

राजस्थान में डंपर का ब्रेक फेल, तीन बाइकों को मारी टक्कर; चार की मौत और पांच घायल

पीटीआई, जयपुर। राजस्थान के दौसा जिले में एक डंपर ने तीन मोटरसाइकिलों को टक्कर मार दी, जिससे चार लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हुए हैं।

लालसोट के थाना प्रभारी महावीर सिंह ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि डंपर के ब्रेक फेल ह

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now