महाराष्ट्र चुनाव- शिंदे गुट ने 20 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, आदित्य ठाकरे के खिलाफ मिलिंद देवड़ा को उतारा

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए एकनाथ शिंदे की शिव सेना ने 20 और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. इस लिस्ट में संजय निरुपम को दिंडोशी और मिलिंद देवड़ा को वर्ली से टिकट दिया गया है. यह देखना दिलचस्प होगा कि ये शीर्ष नेता चुनावी समर में कितनी ख्याति हासिलकर पाते हैं. गौर करने वाली बात है कि मिलिंद देवड़ा वर्ली विधायक आदित्य ठाकरे के खिलाफ मैदान में होंगे.

अंधेरी पूर्वी सीट पर पूर्व बीजेपी नेता मुरजी पटेल को खड़ा किया गया है. यह सीट पहले से ही चर्चा में थी क्योंकि शिंदे ने पहले यहां से पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट और एंटीलिया मामले में आरोपी प्रदीप शर्मा की पत्नी को मैदान में उतारने की योजना बनाई थी. हालांकि, बीजेपी ने इस पर जोरदार आपत्ति जताई, जिसके बाद योजना बदलनी पड़ी.

महायुति में किसने, कितने उम्मीदवार उतारे?

  • बीजेपी = 99+22 = 121
  • शिवसेना = 45 + 20 = 65
  • एनसीपी = 38+7 +4= 49
  • कुल = 235

आदित्य ठाकरे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे मिलिंद देवड़ा

मिलिंद देवड़ा को हाल ही में शिवसेना ने राज्यसभा सांसद के रूप में नामित किया था. वह अब वर्ली सीट पर आदित्य ठाकरे के खिलाफ मुकाबला करेंगे. वर्ली, जो मराठी मध्यवर्गीय, मछुआरा समुदाय और समृद्ध वर्ग का क्षेत्र है, वहां माना जा रहा है कि मिलिंद देवड़ा अपनी कुछ छाप छोड़ सकते हैं. अपने नाम के ऐलान से पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर देवड़ा ने कहा था कि उनका ध्यान वर्लीकरों के लिए लंबित न्याय को पूरा करने पर है.

Advertisement

आदित्य ठाकरे ने कसा तंज

वर्ली से मौजूदा विधायक आदित्य ठाकरे ने कहा कि महायुति पिछले पांच सालों में मेरे खिलाफ एक भी उम्मीदवार नहीं ढूंढ पाई. हालांकि, आदित्य ने तंज कसा कि कई उम्मीदवार सिर्फ अपने प्रचार के लिए मैदान में होंगे.

साथ ही, बगल के माहिम निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा विधायक सदा सरवणकर ने दावा किया कि लोग उन लोगों को वोट देंगे जो शिवसेना सुप्रीमो बालासाहेब ठाकरे की वैचारिक विरासत को आगे ले जा रहे हैं. इस बीच, आदित्य ठाकरे के सहयोगी और बांद्रा ईस्ट निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार वरुण सरदेसाई ने कहा कि हम यह चुनाव उद्धव ठाकरे को एक बार फिर मुख्यमंत्री बनाने के लिए लड़ रहे हैं.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Lucknow Airport : लखनऊ एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का रास्ता साफ, कब्जेदारों की याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इन्कार

जासं, लखनऊ। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के विस्तारीकरण का रास्ता अब साफ हो गया है। इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया है। विस्तारीकरण में आने वाली भूमि के कब्जेदारो

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now