J-K- गुलमर्ग आतंकी हमले में 2 जवान शहीद, कुल 4 लोगों ने गंवाई जान, 3 जख्मी

<

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग के पास सेना की गाड़ी पर आतंकी हमला हुआ. इसमें 2 जवान शहीद हो गए. वहीं दो पोर्टर (कुली) ने भी जान गंवा दी. इसके अलावा तीन अन्य घायल हैं. आतंकी हमला गुलमर्ग में नागिन इलाके में 18 राष्ट्रीय राइफल्स (RR) की गाड़ी पर हुआ है.सेना की गाड़ी बोटपाथरी से आ रहीथी, जो कि नियंत्रण रेखा (LoC) से 5 किलोमीटर दूर है, तभी आतंकवादियों ने हमला कर दिया.

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने घात लगाकर सेना की गाड़ी पर हमला किया है. सेना, पुलिस की क्विक रेस्पॉन्स टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं.

पिछले दिनों में कश्मीर में बाहरी मजदूरों पर हमले की घटनाओं में इजाफा हुआ है. आज सुबह पुलवामा जिले के त्राल इलाके में आतंकवादियों ने यूपी के एक मजदूर को गोली मारकर घायल कर दिया.

शोपियां मेंबिहार के मजदूर की गोली मारकर हत्या

इससे पहले बीते रविवार को गांदरबल जिले में एक निर्माण स्थल पर आतंकी हमला हुआ था. इसमें 6 बाहरी मजदूरों और एक स्थानीय डॉक्टर की मौत हो गई, जबकि 18 अक्टूबर को शोपियां जिले में आतंकवादियों ने बिहार के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

गांदरबल में किया था आतंकियों ने हमला

आतंकवादियों ने ये हमला तब किया था, जब गांदरबल के गुंड में जेड मोड़ टनल परियोजना पर काम कर रहे मजदूर और अन्य कर्मचारी देर शाम अपने शिविर में लौट आए थे. यह घाटी में किसी बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजना के निर्माण श्रमिकों पर पहला बड़ा हमला था. ये हमला ऐसे क्षेत्र में हुआ है जहां पिछले एक दशक में आतंकवादियों की मौजूदगी बहुत कम रही है.

Advertisement

आतंकियों ने रविवार रात 8.30 बजे यह हमला किया था. तब सभी कर्मचारी खाना खाने के लिए मेस में जमा हुए थे. जब कर्मचारी मेस में खाना खा रहे थे, तभी 3 आतंकी वहां पहुंचे और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी. इससे पहले की कोई कुछ समझ पाता आतंकी वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से फरार हो गए. आतंकियों की फायरिंग में दो गाड़ियां भी जलकर खाक हो गईं थीं.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Ghaziabad: मां ने नशे के लिए रुपये देने से किया माना, तो कलयुगी बेटे ने दोस्तों के साथ मिलकर कर दी हत्या, तीन गिरफ्तार

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now