J-K- गांदरवल आतंकी हमले में एक डॉक्टर समेत 6 की मौत, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

4 1 13
Read Time5 Minute, 17 Second

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के सोनमर्ग क्षेत्र में रविवार शाम आतंकवादियों ने छह लोगों की हत्या कर दी.इनमें पांच लोग गैर-स्थानीय हैं, जिनमें दो अधिकारी वर्ग के हैं और तीन श्रमिक हैं. इनके अलावा हमले में एक स्थानीय डॉक्टर की भी मौत हो गई है.हमला एक निर्माणाधीन सुरंग के पास हुआ. घटनास्थल पर सुरक्षा बलों की टीम मौजूद है और इलाके में सर्च ऑपरेशन चल रहा है, जबकि डीजीपी समेत टॉप अधिकारी भी मौके पर हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा.

शुरुआती जांच से पता चला कि, जिन श्रमिकों पर हमला किया गया है, वे जेड मोड़ सुरंग पर काम कर रहे निर्माण टीमका हिस्सा थे, जो मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में गगनीर को सोनमर्ग से जोड़ती है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.

यह भी पढ़ें: जम्मू और कश्मीर के उरी में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक आतंकी ढेर

अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा- अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने भी मरने वालों के परिवार के प्रति संवेदना जाहिर की है. उन्होंने कहा, "इस जघन्य अपराधमें शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें हमारे सुरक्षा बलों की तरफ से कठोर जवाब का सामना करना पड़ेगा.इस अत्यंत दुःख की घड़ी में, मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं.घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं."

Advertisement

सीएम उमर अब्दुल्ला ने की निंदा

जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस गोलीबारी पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, "सोनमर्ग क्षेत्र के गगनीरमें गैर-स्थानीय मजदूरों पर कायरतापूर्ण हमले की बहुत दुखद खबर है. ये लोग इलाके मेंबुनियादी ढांचा परियोजना पर काम कर रहे थे. इस आतंकवादी हमले में 2 लोग मारे गए हैं और 2-3 अन्य घायल हुए हैं. मैं निहत्थे निर्दोष लोगों पर इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और उनके प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं."

अब इस हमले में मरने वाले मजदूरों की संख्या दो से बढ़कर तीन हो गई है. साथ ही घालयों की संख्या भी बढ़कर पांच हो गई है.

दो दिन पहले बिहार के मजदूर की हत्या

यह घटना दो दिन बाद हुई जब जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में एक बिहार के रहने वालेप्रवासी मजदूर की कथित तौर पर आतंकवादियों द्वारा हत्या कर दी गई थी. स्थानीय लोगों ने शुक्रवार सुबह सड़क किनारे शव को देखा था और फिर मजदूर की पहचान हो पाई थी. उसे तुरंत पास के जिला अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी थी.

अप्रैल में गैर-स्थानीय पर हुआ हमला

Advertisement

गैर-स्थानीय लोगों की आतंकवादियों द्वारा हत्या की घटनाओं ने क्षेत्र में चिंता बढ़ा दी है. अप्रैल महीने में भी दो गैर-स्थानीय मजदूरों की आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: LOC पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सेना ने आतंकी को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

सेना के एक जवान भी पाए गए थे मृत

इस महीने की शुरुआत में, अनंतनाग जिले में आतंकवादियों द्वारा अपहरण के बाद एक भारतीय सेना के जवान को गोली लगने के बाद मृत पाया गया था. 8 अक्टूबर को टेरिटोरियल आर्मी की 161 यूनिट से संबंधित दो सैनिकों का अपहरण कर लिया गया था. हालांकि, उनमें से एक भागने में कामयाब रहे थे, लेकिन उन्हें भी दो गोलियां लगी थी.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Jharkhand Election 2024: उम्मीदवारों की घोषणा होते ही भाजपा में असंतोष, नेता से लेकर कार्यकर्ता तक उठा रहे सवाल

राज्य ब्यूरो, रांची। भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए 66 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी तो कर दी। लेकिन इसके साथ ही नेताओं और कार्यकर्ताओं का असंतोष भी उभर कर सामने आ गया है। झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन को परिवारवाद के आरोप पर घेरती रही भा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now