नमकीन के पैकेट्स में 2 हजार करोड़ की कोकीन, छोटा सा गोदाम... दिल्ली में ऐसे हुआ ड्रग्स की बड़ी खेप का भंडाफोड़

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रमेश नगर इलाके में एक बड़ीड्रग्स की खेप को पकड़ा है. इस छापे में पुलिस को एक गोदाम से 200 किलोग्राम कोकीन बरामद हुई है. हैरान कर देने वाली बात यह रही कि शातिर तस्करों ने इस2 हजार करोड़ की ड्रग्स को नमकीन के सील बंद पैकेट्स में छुपा कर रखाथा. लेकिन स्पेशल सेल नेअंतर्राष्ट्रीय ड्रग्स के गैंग का भंडाफोड़ कर दिया.अब तक इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि मास्टरमाइंड लंदन फरार बताया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने उस कार की GPS लोकेशन ट्रैक की, जिसमें कोकीन कोरमेश नगर के गोदाम तक पहुंचाया था. यह मामला उसी सिंडिकेट से जुड़ा है, जिसके पास से पहले 5,600 करोड़ रुपये की कोकीन पकड़ी गई थी. इस रेड के बाद, दिल्ली पुलिस अबतक 7,000 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त कर चुकी है, जो भारत में अब तक की सबसे बड़ी खेप मानी जा रही है.

नमकीन के पैकेट्स में छुपाई थी ड्रग्स

इस ड्रग सिंडिकेट के अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन भी सामने आए हैं.पुलिस की जांच में दुबई के एक बड़े कारोबारी का नाम सामने आया है, जो इस कोकीन सप्लाई में मुख्य भूमिका निभा रहा है.बताया जा रहा है कि यह सिंडिकेट दिल्ली और अन्य मेट्रो शहरों में रेव पार्टियों और कंसर्ट्स में ड्रग्स सप्लाई करने वाला था.

Advertisement

इससे पहले 2 अक्टूबर को, पुलिस ने साउथ दिल्ली के महिपालपुर इलाके से 560 किलोग्राम से ज्यादा कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआनाजब्त की थी. उस ड्रग्स की कुल कीमत 5,600 करोड़ रुपये थी. इस मामले में चार आरोपी तुषार गोयल, हिमांशु कुमार, औरंगजेब सिद्दीकी, और मुंबई के भरत कुमार जैन को गिरफ्तार किया जा चुका है.तुषार गोयल इस गैंग का मास्टरमाइंडहैऔर उसका संबंध पहले कांग्रेस से भी रहे चुकाहै.

पुलिस अन्य जगहों पर छापेमारी कर सकती है

स्पेशल सेल को इस मामले में कई अहम सुराग मिले हैंऔर आने वाले समय में और भी कई जगहों पर छापेमारी की जा सकती है. ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने भी इस मामले की जानकारी ली है और जांच में शामिल हो गया है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Himachal News: 7 दिनों के अंदर हटाना होगा मंडी मस्जिद का अवैध निर्माण, नगर निगम करेगा कार्रवाई , क्या बोले हिंदू संगठन

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, मंडी।मंडी की जेल रोड स्थित मस्जिद में हुए अवैध निर्माण को हटाकर पुरानी स्थिति बहाल करने के लिए मुस्लिम पक्ष के पास सात दिन का समय है। आयुक्त न्यायालय के निर्णय

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now