Ratan Tata Health Update- दिग्‍गज उद्योगपति रतन टाटा की हालत गंभीर, मुंबई के अस्पताल में हैं भर्ती

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) की हालत गंभीर है और उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रॉयटर्स ने बुधवार को दो सूत्रों के हवाले से बताया कि रतन टाटा की तबीयत गंभीरहै. सोमवार को भी ऐसी ही खबरें आई थीं कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि‍, कुछ घंटों बाद Ratan Tataने एक बयान में कहा थाकि उनकी उम्र और संबंधित मेडिकल कंडीशन के कारण उनकी नियमित मेडिकल जांच की जा रही है. उन्‍होंने कहा था कि उनकी तबीयत बिल्‍कुल ठीक है.अब एक बार और उनकी हेल्‍थ को लेकर ये खबर सामने आई है.

सोमवार को दिग्गज उद्योगपति ने कहा था कि उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है और वे उम्र से जुड़ी बीमारियों के लिए जांच करवा रहे हैं. उन्होंने कहा था कि मैं अपनी उम्र से जुड़ी बीमारियों के कारण फिलहाल मेडिकल जांच करवा रहा हूं. चिंता की कोई बात नहीं है. मैं पूरी तरह स्वस्थ हूं. साथ ही उन्‍होंने लोगों से अपील की थी कि "गलत सूचना फैलाने" से बचें.

1991 में बने थे चेयरमैन
गौरतलब है कि रतन टाटा को 21 साल की उम्र में साल 1991 में ऑटो से लेकर स्टील तक के कारोबार से जुड़े समूह, टाटा समूह का चेयरमैन बनाया गया था. चेयरमैन बनने के बाद रतन टाटा ने टाटा ग्रुप को एक नई ऊंचाई पर पहुंचाया था. उन्होंने 2012 तक इस समूह का नेतृत्व किया, जिसकी स्थापना उनके परदादा ने एक सदी पहले की थी. 1996 में टाटा ने टेलीकॉम कंपनी टाटा टेलीसर्विसेज की स्थापना की और 2004 में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) को मार्केट में लिस्‍ट कराया था.

Advertisement

चेयरमैन पद से हटने के बाद, टाटा को टाटा संस, टाटा इंडस्ट्रीज, टाटा मोटर्स, टाटा स्टील और टाटा केमिकल्स के मानद चेयरमैन की उपाधि से सम्मानित किया गया.

अरबपति कारोबारी और दरियादिल इंसान
अरबपति कारोबारी और बेहद दरियादिल इंसान रतन टाटा अब 86 साल के हो चुके हैं, 28 दिसंबर 1937 को उनका जन्म हुआ था. वे साल 1991 से 2012 तक टाटा ग्रुप के चेयरमैन रहे और इस दौरान उन्होंने बिजनेस सेक्टर में कई कीर्तिमान स्थापित करते हुए देश के सबसे पुराने कारोबारी घरानों में से एक टाटा समूह को बुलंदियों तक पहुंचाया. रतन टाटा की शख्सियत देखें, तो वो सिर्फ एक बिजनेसमैन ही नहीं, बल्कि एक सादगी से भरे नेक और दरियादिल इंसान, लोगों के लिए आदर्श और प्रेरणास्रोत भी हैं. वे अपने समूह से जुड़े छोटे से छोटे कर्मचारी को भी अपना परिवार मानते हैं और उनका ख्याल रखने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ते, इसके कई उदाहरण सामने हैं.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Ratan Tata News : जमशेदपुरवासियों के लिए भगवान की तरह थे रतन, टाटा का फैसला सुनते ही बजने लगी थीं तालियां

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जमशेदपुर। टाटा स्टील के कर्मचारियों के लिए रतन टाटा भगवान की तरह थे। वे बेहद ही सरल स्वभाव वाले थे। समूह के चेयरमैन होने के बावजूद उन्हें कई कर्मचारियों का नाम मुंह जुबानी याद रहती थी।

इसलिए जब भी वे जमशेदपु

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now