छेड़छाड़ की FIR, SCST एक्ट का केस और फिर 4 मर्डर... अमेठी हत्याकांड के पीछे पूरी कहानी क्या है, कौन है आरोपी चंदन?

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में एक सरकारी स्कूल के शिक्षक, उनकी पत्नी और दो बेटियों की गुरुवार को उनके किराए के घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई. परिवार ने एक महीने पहले एक व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसमें कहा गया था कि अगर उनके साथ कुछ अनहोनी हुई तो वह इसके लिए जिम्मेदार होगा. अमेठी के पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने कहा कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि ये मौतें मामले से संबंधित हैं या नहीं? फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें: पैदल आए थे बदमाश, घटना के बाद बाइक से भागे... अमेठी में टीचर परिवार हत्याकांड में बड़ा खुलासा

शिक्षक की पत्नी ने चंदन वर्मा के खिलाफ दर्ज कराया था मामला

पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह के मुताबिक सुनील मूल रूप से रायबरेली जिले के रहने वाले थे. वह अमेठी के पन्हौना में एक सरकारी स्कूल में तैनात थे. शुरुआती जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि सुनिल की पत्नी पूनम ने 18 अगस्त को रायबरेली में चंदन वर्मा के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 और छेड़छाड़ के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी.

शिकायत में यह भी कहा गया था कि अगर उसे या उसके परिवार को कुछ भी होता है तो चंदन वर्मा को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए. मामले में सिंह ने कहा कि अभी यह पता लगाया जाना बाकी है कि हत्याएं मामले से संबंधित हैं या नहीं. इस घटना के बाद से पुलिस और शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. साथ ही लखनऊ से वरिष्ठ अधिकारियों को भी अमेठी भेजा जा रहा है. घटनास्थल जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर है.

Advertisement

मामले की जांच के लिए टीमें गठित

पुलिस ने मामले की जांच के लिए टीमें गठित कर दी है. हमलावरों की पहचान करने के प्रयास के तहत इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाला जा रहा है. घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार ने कहा कि हमलावर मृतक के परिचित प्रतीत होते हैं. जांच में यह पाया है कि हमलावर घर में जबरन प्रवेश नहीं किए हैं.

यह भी पढ़ें: अमेठी में पति-पत्नी और दो मासूम बच्चों की हत्या, बदमाशों ने घर में घुसकर मारी गोली

हत्याकांड के बाद से फरार है चंदन वर्मा

हत्याकांड के बाद से चंदन वर्मा भी फरार है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है, लेकिन अभी तक उसके बारे में कुछ पता नहीं चल सका है. ऐसे में पुलिस पूरे हत्याकांड में चंदन वर्मा पर भी शक कर रही है. पुलिस पूरे मामले में प्रेम-प्रसंग का भी संदेह जता रही है. क्योंकि FIR के महीने बाद ही शिक्षक, पत्नी व दो बच्चों की हत्या कर दी गई.

कौन है चंदन वर्मा?

चंदन वर्मा पुत्र मायाराम मौर्या रायबरेली जिले के तेलिया कोट का रहने वाला है. 18 अगस्त को सुनील की पत्नी अपने बच्चों के साथ सुमित्रा हॉस्पिटल में बच्चे को दवा दिलाने गई थी. इसी दौरान चंदन ने शिक्षक सुनील की पत्नी से अश्लील हरकत की थी और सुनील को पीटा भी था. साथ ही उसने धमकी भी दी कि अगर उसने FIR दर्ज कराई तो जान से मार देगा. फिलहाल पुलिस चंदन वर्मा की तलाश कर रही है. पुलिस का दावा है कि चंदन की गिरफ्तारी से हत्या से जुड़े कई राज खुल सकते हैं.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

हिज्बुल्लाह ने हसन नसरल्लाह को गुप्त स्थान पर दफनाया, इजरायल के डर से नहीं निकाला जनाजा

News Flash 04 अक्टूबर 2024

हिज्बुल्लाह ने हसन नसरल्लाह को गुप्त स्थान पर दफनाया, इजरायल के डर से नहीं निकाला जनाजा

Subscribe US Now