इजरायल पर ईरान का सबसे बड़ा हमला, 400 से ज्यादा मिसाइलें दागी, रॉकेट अलार्म एक्टिव, बम शेल्टर में भेजे गए नागरिक

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

अमेरिका की चेतावनी के बाद ईरान ने इजरायल पर हमला बोल दिया है. बताया जा रहा है कि ईरान ने 500 से ज्यादा मिसाइलें दागी हैं. इजरायली सेना ने बताया कि ईरान ने बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया है.अमेरिका ने इस हमले की पहले ही चेतावनी दी थी और कहा था कि अगर ईरान हमले करता है तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

इजरायली सेना के मुताबिक, सभी लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है. सेना ने बताया कि लाखों लोगों को बम शेल्टरों में भेज दिया गया है और उनकी हर कीमत पर सुरक्षी की जाएगी. सोशल मीडिया पर हमले की कुछ तस्वीरें भी सामने आ रही है, जिसमें देखा जा सकता है कि इजरायली मिसाइल से उसे इंटरसेप्ट किया जा रहा है और ईरानी अटैक को हवा में ही बेअसर किया जा रहा है.

मिसाइल अटैक के बाद तेल अवीव में दो घायल

मैगन डेविड एडोम (एम्बुलेंस सर्विसेज) ने कहा कि देश पर ईरानी मिसाइल हमले में पूरे इजरायल में खबर लिखे जाने तक सिर्फदो लोगों के घायल होने की जानकारी है. एम्बुलेंस सेवा का कहना है कि उसने तेल अवीव में शार्पनेललगने से सिर्फदो लोगों कोमामूली चोट के लिए ट्रीटमेंट दी है.इनके अलावा कई लोग भागने और बचने के दौरान गिरने से घायल हो गए.

Advertisement

इजरायल पर हमले के बाद आया ईरान का बयान

इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमले करने के बाद ईरान की तरफ से बयान जारी किया गया है.ईरान की सरकारी मीडिया के हवाले से बताया जा रहा है कि ईरान ने चेतावनी दी है कि अगर इजरायल ने जवाबी कार्रवाई की तो तेहरान की प्रतिक्रिया "अधिक विनाशकारीहोगी." संयुक्त राष्ट्र में ईरानी मिशन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा है कि यहईरान की जायोनी शासन के आतंकवादी हमलों के प्रति कानूनी, तर्कसंगत और वैध प्रतिक्रिया है.

इजरायल की तरफ से एक्स पोस्ट में शेयर किए जा रहे वीडियो देखा जा सकता है कि तेल अवीव, यरुशलम तक में रॉकेट हमले हुए हैं.

डेड सी, तेल अवीव के आसपास गिरी मिसाइलें

इजरायली सेना अपने नागरिकों से कहा है कि ईरान की तरफ से मिसाइल दागे जा रहे हैं. सेना ने एक बयान में कहा, "आपअगले आदेश तक सुरक्षित क्षेत्र में रहें." बताया जा रहा है कि ईरान की मिसाइलें और शार्पनेल डेड सी, देश के दक्षिण इलाके और तेल अवीव के आसपास शेरोन क्षेत्र मेंगिरी हैं लेकिन किसी हताहत की जानकारी नहीं है.

Advertisement

ईरान के मिसाइल हमले के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का भी बयान सामने आया है. राष्ट्रपति बाइडेन ने एक एक्स पोस्ट में कहा कि इजरायल को ईरानी मिसाइल हमलों से बचाने और क्षेत्र में अमेरिकी सेना की रक्षा करने में मदद करने के लिए तैयार है.

बाइडेन ने एक्स पर उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा टीम के साथ दिन में हुई बैठक के बारे में कहा, "हमने चर्चा की कि कैसे अमेरिका इजरायल को इन हमलों से बचाने और क्षेत्र में अमेरिकी कर्मियों की रक्षा करने में मदद करने के लिए तैयार है." इस बीचअति-दक्षिणपंथी इजरायली वित्त मंत्री ने सोशल मीडिया पर लिखा,"गाजा, हिज्बुल्लाह और लेबनानकी तरह, ईरान को भी इस समय पर पछतावा होगा."

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

1 अक्टूबर 2024, आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal): कुंभ राशि वालों को होगा धन लाभ, जानें अन्य राशियों का हाल

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now