LIVE- मॉस्को में मोदी-पुतिन की मुलाकात, रूसी राष्ट्रपति बोले- आपका जीवन लोगों को समर्पित

4 1 76
Read Time5 Minute, 17 Second

PM Modi Russia Visit LIVE Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस की राजधानी मॉस्को पहुंच गए हैं. राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री दो दिवसीय यात्रा पर रूस पहुंचे हैं. यहां पीएम रूसी राष्ट्रपति के साथ 22वें रूस-भारत वार्षिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

दोनों नेताओं के बीच अनौपचारिक बातचीत की भी उम्मीद है. मॉस्को एयरपोर्ट पर पीएम कारूस के प्रथम उप प्रधानमंत्री डेनिस मंटुरोव नेस्वागत किया. रूस में पीएम मोदी के तमाम कार्यक्रमों पर अपडेट के लिए बने रहिए इसी पेज पर.

पीएम मोदी की रूस यात्रा का पहला दिन, पढ़ेंसभी बड़े अपडेट्स:

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की है. इस दौरान दोनों नेताओं ने कई मुद्दों पर बात की. पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति को बताया कि इस चुनाव में 65 करोड़ लोगों ने मतदान किया है और भारत एक मदर ऑफ डेमोक्रेसी है. रूसी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा, "आपका जीवन लोगों के लिए समर्पित है."
  • प्रधानमंत्री मोदी ने रूस पहुंचकर मीडिया से बात की. यहां TASS न्यूज एजेंसी से बातचीत में पीएम मोदी ने कहा, "अपने दोस्त व्लादिमीर पुतिन से मिलने के लिए उत्सुक हूं."
  • पीएम नरेंद्र मोदी के मॉस्को पहुंचने पर भारतीय समुदाय ने उनका भव्य स्वागत किया. बच्चों ने तिरंगा के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत किया. उन्होंने कई लोगों से हाथ भी मिलाया और उनके स्वागत मेंमौजूद लोगों को पीएम नेसंबोधित भी किया.
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने रूस पहुंचने के बाद अपडेट दिया है कि वह मॉस्को पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा, "मॉस्को में लैंड किया.हमारे देशों के बीच विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी को और गहरा करने के लिए उत्सुक हूं, खासकर आपसीसहयोग केक्षेत्रों में. हमारे देशों के बीच मजबूत संबंधों से हमारे लोगों को बहुत फायदा होगा."
  • प्रधानमंत्री मोदी मॉस्को में हैं. एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत के बाद वह होटल पहुंचे हैं. यहां प्रधानमंत्री के स्वागत में रूसी आर्टिस्ट ने डांस किया. इस दौरान रूसी डिप्टी पीएम भी मौजूद रहे.
  • रूस के मॉस्को में रूसी आर्टिस्टने पीएममोदी के स्वागत में हिंदी गानों पर डांस किया. प्रधानमंत्री दो दिवसीय यात्रा पर मॉस्को पहुंचे हैं.
  • मॉस्को में उस होटल के बाहर एक कटआउट लगाया गया है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से हाथ मिलातेदिखाया गया है. पीएम कुछ देर में यहां पहुंचने वाले हैं.
  • प्रधानमंत्री ने गार्ड ऑफऑनर पूरा किया. इसके बाद वह होटल के लिए रवाना होंगे.
  • आगमन पर पीएम मोदी का स्वागत रूस के प्रथम उप प्रधानमंत्रीडेनिस मंटुरोव ने किया. वह उन उप प्रधानमंत्री से वरिष्ठ हैं जिन्होंने चीनी राष्ट्रपति की रूस यात्रा के दौरान उनकी अगवानी की थी.मंटुरोव पीएम मोदी को होटल तक लेकर जाएंगे, और वे एक ही कार में मौजूद होंगे.
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मॉस्को एयरपोर्ट पर उतर गए हैं. उन्हें एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. यहां उनके स्वागत में एयरपोर्ट पर राष्ट्रगान हुआ. पीएम मोदी रूसी राष्ट्रगान के लिए खड़े रहे.
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय समयानुसार 5 बजे मॉस्को पहुंचे हैं. उनका विमान मॉस्को हवाई अड्डे पर लैंड किया. यहां प्रधानमंत्री के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. पीएम को मॉस्कोएयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा. उनके लिए खास रिसेप्शन का भी प्रोग्राम है.
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राष्ट्रपति पुतिन डिनर पर मेजबानी करेंगे. यह एक प्राइवेट डिनर होगा, जिसकापुतिन ने मॉस्को के बाहरी इलाके में हॉलिडे होम के रूप में जाने जाने वाले डाच में इंतजाम किया है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

चेन्नई में एयर शो देखने आए 3 लोगों की दम घुटने से मौत, 200 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now