J-K में सुरक्षाबलों ने किया आतंकियों का ताबड़तोड़ सफाया, कुलगाम में मारे गए 6 आतंकी, 2 जवान भी बलिदान

4 1 61
Read Time5 Minute, 17 Second

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का एक्शन जारी है.अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में दो मुठभेड़ में दो जवान भी बलिदान हो गए. आतंकियों के साथ हुए एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने कम से कम छह आतंकवादियों को भी मार गिराया है. मुठभेड़ कुलगाम के मोदरगाम और चिनिगाम गांवों में हुई. 6 आतंकवादियों में से दो मदारगाम में और बाकी चार चिनिगाम में मारे गए हैं.

मोदरगाम, कुलगाम में एक बाग में बने ठिकाने में दो से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की खबर है. वहीं चिनिगाम फ्रिसल में एक और आतंकवादी के छिपे होने की संभावना है. फिलहाल आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी है. आतंकवादियों के खिलाफ यह अभियान ऐसे दिन हो रहा है जब खराब मौसम के कारण अमरनाथ यात्रा स्थगित कर दी गई है.

यह भी पढ़ें: मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर और तहरीक-ए-हुर्रियत पर प्रतिबंध बरकरार, UAPA ट्रिब्यूनल ने लगाई मुहर

कुलगाम में हुई मुठभेड़

पहली मुठभेड़ मोदरगाम गांव में हुई, जहां पैरा कमांडो लांस नायक प्रदीप नैन कार्रवाई में शहीद हो गए. सुरक्षा बलों ने खुफिया जानकारी के आधार पर अभियान शुरू किया और कम से कम दो से तीन आतंकवादियों को उनके ठिकाने पर घेर लिया.

वहीं दूसरी मुठभेड़ फ्रिसल चिनिगाम गांव में हुई, जब सुरक्षा बलों को इलाके में संभावित लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के बारे में सूचना मिली. ऑपरेशन के दौरान प्रथम राष्ट्रीय राइफल्स के हवलदार राज कुमार शहीद हो गए।

Advertisement

जारी रहेगा आतंकियों के खिलाफ एक्शन

गांव पहुंचने पर, एक घर में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर अचानक से गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. दोनों जगहों पर भीषण गोलीबारी जारी है. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक वीके बिरधी ने मुठभेड़ स्थलों का दौरा किया और कहा कि आतंकवाद विरोधी अभियान जारी रहेगा.

आपको बता दें कि पिछले महीने ही पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा की शाखा द रेजिस्टेंस फ्रंट के दो शीर्ष कमांडर पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान एक घर में फंस गए थे.

ये भी पढ़ें:J-K: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, सेना का एक जवान शहीद

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND vs BAN T20 Series: टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका... शिवम दुबे बाहर, इस खिलाड़ी की एंट्री

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now