Afghanistan Vs Sri Lanka, Asia Cup Final- अफगानिस्तान की ए टीम ने रचा इतिहास... पहली बार जीता इमर्जिंग एशिया कप, श्रीलंका को हराया

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

Afghanistan Vs Sri Lanka, Asia Cup Final: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. यह सीनियर टीम ने नहीं, बल्कि ए टीम ने उपलब्धि हासिल की है. अफगानिस्तान की ए टीम ने ACC इमर्जिंग एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया. उसने पहली बार यह खिताब जीता है. अफगानिस्तान ने फाइनल में श्रीलंका की ए टीम को 7 विकेट से हराया. अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में इंडिया ए को हराया था. जबकि श्रीलंका ए ने सेमीफाइनल 1 में पाकिस्तान ए को हराया था.

बता दें कि 2023 में पाकिस्तान टीम ने खिताब जीता था. तब भारतीय-ए टीम रनरअप रही थी. जबकि भारतीय टीम ने 2013 का खिताब जीता था. इनके अलावा श्रीलंका 2017 और 2018 का खिताब जीत चुकी है.

18.1 ओवरों में ही फाइनल अपने नाम किया

अफगानिस्तान ए टीम को 134 रनों का टारगेट मिला था, लेकिन टीम ने 3 विकेट गंवाकर यह लक्ष्य 18.1 ओवरों में ही हासिल कर लिया. अफगानिस्तान की तरफ से जीत के हीरो सेदिकुल्लाह अटल रहे जिन्होंने 55 गेंद पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 55 रन ठोके.

सेदिकुल्लाह अटल वही बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में लगातार 5 मैचों में 50+ स्कोर बनाया है. अफगानिस्तान ए की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तब टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. जुबैद अकबरी बिना खाता खोले आउट हो गए. हालांकि इसके बाद क्रीज पर टीम के कप्तान दरविश रसूली आए.

Advertisement

श्रीलंका ए का टॉप ऑर्डर पूरी तरह बिखर गया

उन्होंने अटल के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 43 रन पहुंचाया, लेकिन तभी उन्हें हेमंथा ने 24 रन पर आउट कर दिया. इसके बाद करीम जनत ने कमाल दिखाया और 3 छक्के ठोक 27 गेंद पर 33 रन ठोक दिए. हालांकि इशान मलिंगा ने उन्हें आउट कर दिया. दूसरे छोर से सेदिकुल्लाह डटे रहे. आखिर में आए विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद इशाक डटे रहे औऱ टीम के जीत दिलाई.

मैच में श्रीलंका ए ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवरों में 7 विकेट गंवा कुल 133 रन ठोके थे. श्रीलंका ए का टॉप ऑर्डर पूरी तरह बिखर गया था और 15 रन पर ही टीम के 4 विकेट गिर गए थे. लेकिन पवन रत्नायके, सहन अरचिगे, निमेष विमुक्ति के 20, 64 और 23 रन की बदौलत टीम 133 रन बनाने में कामयाब रही. अफगानिस्तान की तरफ से अल्लाह मोहम्मद घजनफर ने 2, बिलाल समी ने 3 विकेट लिए.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

महाराष्ट्र चुनाव: शिंदे गुट ने 20 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, आदित्य ठाकरे के खिलाफ मिलिंद देवड़ा को उतारा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now