PAK vs ENG 3rd Test Highlights- घुटनों पर आया इंग्लैंड, रावलपिंडी टेस्ट में पाकिस्तान की धांसू जीत, सीरीज भी कब्जाई

4 1 3
Read Time5 Minute, 17 Second

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में पाकिस्तान ने 9 विकेट से धांसू जीत दर्ज की. मुकाबले के तीसरे दिन (26 अक्टूबर) पाकिस्तान को जीत के लिए 36 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उसने आसानी से हासिल कर लिया. रनचेज के दौरान पाकिस्तान का इकलौता विकेट सैम अयूब के रूप में गिरा. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की टेस्ट पर 2-1 से कब्जा कर लिया.

साल 2021 के बाद अपने घर पर पाकिस्तान की यह पहली टेस्ट सीरीज जीत रही. साथ ही नवंबर 2015 के बाद से इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की पहली टेस्ट सीरीज जीत भी है. यह केवल दूसरी बार है जब पाकिस्तान ने पहला टेस्ट हारने के बाद 3 मैचों की टेस्ट सीरीजजीती है. इससे पहले उसने साल 1995 में जिम्बाब्वे के खिलाफ ऐसा किया था. पाकिस्तान-इंग्लैंड सीरीज के पहले दो मुकाबले मुल्तान में खेले गए थे. पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने पारी और 47 रनों से जीत हासिल की थी. वहीं दूसरा टेस्ट मैच पाकिस्तान ने 152 रनों से जीता था.

साजिद-नोमान का टूटा कहर

मुकाबले में पाकिस्तान ने इंग्लैंड की दूसरी पारी सिर्फ 112 रनों पर समेट दी. इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में जो रूट ने सबसे ज्यादा 33 और हैरी ब्रूक ने 26 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए लेफ्ट-आर्म स्पिनर नोमान अली ने छह विकेट लिए. वहीं ऑफ-स्पिनर साजिद खान को चार सफलताएं हासिल हुईं. देखा जाए तोसाजिद खान ने मैच में 10 और नोमान अली ने 9 विकेट लिए.

Advertisement

बता दें कि मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 267 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान ने सऊद शकील के शतक की बदौलत अपनी पहली पारी में 344 रन बनाए. पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान को 77 रनों की लीड मिली थी.शकील ने 223 गेंदों पर 134 रनों की पारी खेली, जिसमें पांच चौके शामिल रहे. शकील को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया.

मैच का संक्षिप्त स्कोर
इंग्लैंड: पहली पारी 267 रन, दूसरी पारी 112 रन
टारगेट: 36 रन
पाकिस्तान: पहली पारी 344 रन, दूसरी पारी 37/1

पाकिस्तान की प्लेइंग-11: सैम अयूब, अब्दुल्लाह शफीक, शान मसूद (कप्तान), कामरान गुलाम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, आमेर जमाल, नोमान अली, साजिद खान, जाहिद महमूद.

इंग्लैंड की प्लेइंग-11: जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), गस एटकिंसन, रेहान अहमद, जैक लीच, शोएब बशीर.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

इजरायली एयरस्ट्राइक के बीच ईरान में बड़ा हमला, गोलीबारी में मारे गए 10 सैनिक

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now