IND vs NZ, Pune Pitch Report- रोहित शर्मा ने पुरानी गलती से सीखा... पुणे टेस्ट से पहले कोच गौतम गंभीर के साथ पिच का जायजा लिया

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

IND vs NZ, Gautam Gambhir Rohit Sharma Inspect Pune Pitch: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम इस समय अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. इसका दूसरा मुकाबला 24 अक्टूबर से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच से पहले रोहित ने कोच गौतम गंभीर के साथ मिलकर एक जरूरी काम किया है.

दरअसल, सीरीज के पहले टेस्ट में कप्तान रोहित पिच को सही से नहीं पढ़ सके थे और उन्होंने बड़ी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी लेते हुए बड़ी गलती कर दी थी. इस गलती का खामियाजा टीम को हार के साथ भुगतना पड़ा था. मगर अब रोहित ने इस गलती से सबक लिया है.

पुणे में स्पिन की मददगार पिच हो रही तैयार

कप्तान रोहित पुणे टेस्ट से पहले कोच गंभीर के साथ पिच का निरीक्षण करने पहुंच गए. इसके फोटो भी वायरल हो रहे हैं. दरअसल, भारतीय टीम ने मंगलवार (22 अक्टूबर) को पुणे स्टेडियम में जमकर प्रैक्टिस की. इसी दौरान रोहित और गंभीर ने बाकी स्टाफ मेंबर्स के साथ पिच का जायजा भी लिया.

रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय टीम पुणे में स्पिनर्स की मददगार पिच तैयार करा रही है. बता दें कि पहले टेस्ट के ठीक बाद BCCI ने स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को भी स्क्वॉड में शामिल किया है. ऐसे में यह भी संभावना है कि भारतीय टीम 3 स्पिनर सुंदर, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के साथ उतर सकती है.

Advertisement

दो बड़े रिकॉर्ड बरकरार रखने उतरेगी भारतीय टीम

मौजूदा सीरीज का पहला टेस्ट बेंगलुरु में हुआ था, जहां पहली पारी में भारतीय टीम 46 रनों पर सिमट गई थी. हालांकि टीम ने दूसरी पारी में जबरदस्त वापसी की थी और 462 रनों का स्कोर बनाया था. मगर यह मैच बचाने के लिए काफी नहीं था. यह टेस्ट जीतकर कीवी टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

न्यूजीलैंड टीम टेस्ट इतिहास में अब तक भारत में कोई द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. ऐसे में भारतीय टीम अपना यह ऐतिहासिक रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेगी. दूसरी ओर भारतीय टीम 12 सालों से अपने घर में कोई भी द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज नहीं हारी है. रोहित ब्रिगेड यह भी रिकॉर्ड बरकरार रखने उतरेगी.

टेस्ट सीरीज के लिए भारत-न्यूजीलैंड के स्क्वॉड:

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, वॉशिंगटन सुंदर

न्यूजीलैंड की टीम: टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), माइकल ब्रेसवेल (केवल पहला टेस्ट), मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, विल ओ'रुरके, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी (केवल दूसरा और तीसरा टेस्ट), टिम साउथी, केन विलियमसन और विल यंग.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के संपर्क में थे शूटर, क्राइम ब्रांच की जांच में खुलासा

News Flash 23 अक्टूबर 2024

लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के संपर्क में थे शूटर, क्राइम ब्रांच की जांच में खुलासा

Subscribe US Now