IND vs NZ, Rohit Sharma, Bengaluru Pitch- रोहित शर्मा इन दिग्गजों की बात मानते तो नहीं होती गलती... न्यूजीलैंड को था फंसाने का मौका

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

IND vs NZ, Rohit Sharma on Bengaluru Pitch: भारतीय टीम और न्‍यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसका पहला मुकाबला बेंगलुरु में हो रहा है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो बेहद ही गलत साबित हुआ. इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा. भारतीय टीम पहली पारी में 46 रन पर ऑलआउट हो गई.

टीम 92 सालों के टेस्ट इतिहास में पहली बार अपने घर में सबसे कम स्कोर पर ऑलआउट हुई. इसके बाद न्यूजीलैंड टीम बैटिंग करने उतरी और उसने धमाल मचा दिया. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक कीवी टीम ने 3 विकेट गंवाकर 180 रन बना लिए हैं. रचिन रवींद्र 22 और डेरेल मिचेल 14 रन बनाकर नाबाद हैं. इस पारी के दम पर न्यूजीलैंड टीम ने मैच पर शिकंजा कस लिया है.

रोहित ने गलती मानी और फैन्स से माफी मांगी

मैच में कप्तान रोहित ने एक बयान देते हुए अपनी गलती मानी और फैन्स से माफी भी मांगी. रोहित ने कहा, 'हमें लगा कि पिच पर ज्यादा घास नहीं थी. हमने सोचा कि मैच के पहले सेशन में यहां जो होना होगा, हो जाएगा. इसके बाद जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा, यह (पिच) अपना रुख बदलेगी. जब भी हम भारत में खेलते हैं, तो पहला सेशन हमेशा ही क्रिटिकल होता है. इसके बाद विकेट (पिच) जमने लगता है और यहां स्पिनर्स को मदद मिलने लगती है.'

Advertisement

कप्तान ने कहा, 'जैसा कि मैंने कहा यहां (पिच) पर ज्यादा घास नहीं थी, इसी कारण हमने सोचा कि कुलदीप (स्पिनर कुलदीप यादव) को मैच में शामिल करना चाहिए. इसका यह भी कारण है कि कुलदीप ने सपाट पिचों पर गेंदबाजी भी की है और वह विकेट भी ले रहा है.'

रोहित को इन दो दिग्गजों की बात माननी थी!

यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि मैच से पहले न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर साइमन डूल के साथ पूर्व भारतीय क्रिकेटर मुरली कार्तिक ने भी पिच की सटीक भविष्यवाणी की थी. यदि रोहित इनकी बात सुनते और मानते तो शायद उनसे यह गलती नहीं होती. इन दोनों दिग्गजों ने टॉस से ठीक पहले कहा था कि चिन्नास्वामी स्टेडियम की आउटफील्ड काफी शानदार है. पानी को निकालने का सिस्टम भी शानदार है.

उन्होंने कहा था कि मैदान को देखकर लगता ही नहीं है कि बारिश भी हुई थी. पिच को कवर से ढका गया था, इसका मतलब है कि यहां काफी ज्यादा नमी है. पिच को छूने पर पता चलता है कि यह ठंडी सी है. यह थोड़ी सख्त और नीचे से सूखी हुई है. इसका मतलब है कि यहां नई गेंद काफी ज्यादा घूमेगी. स्पिनर्स को भी मदद मिल सकती है.

Advertisement

न्यूजीलैंड को फंसाने का था शानदार मौका

यदि रोहित टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करते, तो भारतीय टीम की जगह न्यूजीलैंड होती. साथ ही मैच पर टीम इंडिया का शिकंजा होता. न्यूजीलैंड टीम खुद भी टॉस जीतकर बल्लेबाजी ही लेना चाहती थी. दूसरे दिन खेल के बाद न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मेट हेनरी ने यह बात कही. यदि ऐसा होता तब भी कीवी टीम ही फंसती.

बेंगलुरु टेस्ट में भारत-न्यूजीलैंड की प्लेइंग-11:

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीतबुमराह और मोहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंडटीम: टॉम लैथम (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मैट हेनरी, टिम साउदी, एजाज पटेल और विलियम ओरोर्के.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

18 अक्टूबर 2024, आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal): कुंभ राशि वालों को मिलेंगी शुभ-सूचनाएं, जानें कैसा रहेगा अन्य राशियों का हाल

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now