BAN Women vs PAK Women- पाकिस्तान के पीछे हाथ धोकर पड़ी बांग्लादेश टीम... एक बार फिर बुरी तरह रौंदा

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

Bangladesh beat Pakistan Women Match: बांग्लादेश क्रिकेट टीम बुरी तरह हाथ धोकर पाकिस्तान के पीछे पड़ गई है. पहले पुरुष टीम ने अगस्त में ही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को उसी के घर में 2-0 से क्लीन स्वीप किया था. अब बांग्लादेश की महिला टीम ने बुरी तरह रौंद दिया है.

दरअसल, महिला टी20 वर्ल्ड कप के वॉर्म-अप मैच खेले जा रहे हैं. इसी के तहत सोमवार (30 सितंबर) को बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच टक्कर हुई, जिसमें एकतरफा अंदाज में बांग्लादेश टीम ने 23 रन से धांसू जीत दर्ज की.

पाकिस्तानी टीम अपने शुरुआती दोनों प्रैक्टिस मैच गंवा दिए हैं. अब वो सीधे 3 अक्टूबर को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में एशिया कप चैम्पियन श्रीलंका से भिड़ेगी. श्रीलंका ने अपने दोनों वॉर्म-अप मैच में स्कॉटलैंड और बांग्लादेश को ही हराया. संयोग की बात है कि पाकिस्तान को अपने दोनों वॉर्मअप मैच में इन दोनों ही टीमों से हार झेलनी पड़ी है.

17 साल की शोरना ने की ताबड़तोड़ बैटिंग

यह मुकाबला दुबई में खेला गया, जिसमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश टीम ने 7 विकेट पर 140 रन ठोक दिए थे. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम बुरी तरह लड़खड़ाती नजर आई. फातिमा सना की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम 117 रनों पर ही ढेर हो गई.

Advertisement

बांग्लादेश टीम के लिए 17 साल की शोरना अख्तर ने धांसू अंदाज में बैटिंग की. उन्होंने 17 गेंदों पर सबसे ज्यादा 28 रनों की आतिशी पारी खेली. उनके अलावा ओपनर शति रानी ने 16 गेंदों पर 23 रन बनाए. इनके अलावा कोई भी बैटर 20 का आंकड़ा नहीं छू सकीं. जबकि पाकिस्तान की ओर से सादिया इकबाल ने 4 ओवर में सिर्फ 19 रन देकर 2 विकेट झटके.

पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर ने किया निराश

पाकिस्तान के सामने 141 रनों का आसान ही टारगेट था, लेकिन बांग्लादेशी बॉलर्स ने इसे पहाड़ जैसा बना दिया. पाकिस्तान की ओर से ओमैमा इकबाल ने 33 गेंदों में सबसे ज्यादा 33 रन बनाए. उनके अलावा कोई भी पाकिस्तान बैटर 20 रनों का आंकड़ा नहीं छू सकीं.

टॉप ऑर्डर में विकेटकीपर बैटर मुनीबा अली (11), गुल फिरोजा (17), सिदरा आमीन (10) और निदा डार (14) चारों बुरी तरह फ्लॉप साबित हुईं. इतना ही नहीं, इन सभी खिलाड़ियों ने काफी धीमी बैटिंग की, जिससे टीम को काफी मुश्किलें हुईं. पाकिस्तान ने आखिरी 4 विकेट सिर्फ 7 गेंदों के अंदर गंवा दिये और पूरी टीम सिर्फ 117 रन पर ढेर हो गई. बांग्लादेश के लिए 4 गेंदबाजों ने 2-2 विकेट हासिल किए.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Trayodashi Shradh 2024: आज है पितृ पक्ष का त्रयोदशी श्राद्ध, जानें क्यों है आज की तिथि बेहद खास

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now