Team India Squad For Bangladesh T20 Series- बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान... मयंक यादव की सरप्राइज एंट्री, ईशान किशन को मौका नहीं

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया.भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने 28 सितंबर (शनिवार) को टीम का ऐलान किया.15 सदस्यीय भारतीय टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव करेंगे. हार्दिक पंड्या भी टीम का हिस्सा है.वहीं तेज गेंदबाजमयंक यादव कीटीम में सरप्राइज एंट्री हुई है. ईशान किशन को फिर निराशा हाथ लगी है और उन्हें टी20शामिल नहीं किया गया है भारत-बांग्लादेश के बीच. टी20 सीरीज 6 अक्टूबर से शुरू हो रही है.

मयंक यादव पहली बार भारतीय टीम में शामिल किए गए हैं. मयंक ने आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए तूफानी गेंदबाजी की थी. मयंक 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं. मयंक हालांकि इंजरी के चलते आईपीएल के बीच सीजन से ही बाहर हो गए थे, लेकिन अब वो पूरी तरह फिट हो चुके हैं. भारतीय टीम में संजू सैमसन और जितेश शर्मा को बतौर विकेटकीपर जगह दी गई है.

वरुण की तीन साल बाद वापसी, नीतीश भी टीम में

सनराइजर्स हैदराबाद के क्रिकेटर्स अभिषेक शर्मा और नीतीश कुमार रेड्डी भी श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर रहने के बाद टीम में वापस आए हैं. अभिषेक को श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए नहीं चुना गया था. दिलचस्प बात यह है कि अभिषेक15 सदस्यीय टीम में नामित सलामी बल्लेबाज हैं, जिसका मतलब है कि वोसंजू सैमसन केसाथ बल्लेबाजी की शुरुआत कर सकते हैं. वहीं स्पिनर वरुण चक्रवर्ती तीन साल बाद भारत की टी20टीम में लौटे है.वरुण आखिरी बार 2021 में हुए टी20 वर्ल्डकप में भारत के लिए खेले थे.

Advertisement

शुभमन गिल-ऋषभ पंतको दिया गयाआराम

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम मेंशुभमन गिल, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह जैसे धुरंधरोंको जगह नहीं मिली है. इन खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है. वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते ऐसा हुआ है. ये खिलाड़ी फिलहाल बांग्लादेळ के खिलाफटेस्ट सीरीज में व्यस्त हैं. फिर उन्हें 16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भाग लेना है.

बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 मैचों के लिए भारत की टीम:सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव.

भारत-बांग्लादेश टी20 सीरीज का शेड्यूल
पहला टी20- ग्वालियर- 6 अक्टूबर
दूसरा टी20- दिल्ली- 9 अक्टूबर
तीसरा टी20- हैदराबाद- 12 अक्टूबर
(तीनों टी20 मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होंगे)

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

DUSU Election: छात्राओं के लिए कई वादे, फिर भी वोटिंग कम... देखें इन 6 गर्ल्स कॉलेजों का डेटा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now