Rinku Singh got Bitten by Monkey- सांप ही नहीं बंदर भी लेता है बदला... स्टार क्रिकेटर रिंकू सिंह को भी एक ही मंकी 6 बार काट चुका

4 1 43
Read Time5 Minute, 17 Second

Rinku Singh got Bitten by Monkey: भारत में यह हमेशा ही अंधविश्वास माना जाता रहा है कि सांप बदला लेता है, खासकर नागिन. इसका एक मामला इन दिनों काफी सुर्खियों में है. यूपी के फतेहपुर में विकास दुबे नामक युवक ने दावा किया कि उसे 40 दिन के अंदर 7 बार सांप काट चुका है. 24 साल का विकास ने दावा किया है कि उसे हर बार खतरे का आभास हो जाता है.

बचने के लिए मौसी और चाचा के घर भागकर गया लेकिन सांप ने वहां भी उसे अपना शिकार बना लिया. हालत बिगड़ने पर हर बार शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया. सांप ने उसे सपने में आकर 9 बार काटने की धमकी भी दी है.

मगर यहां बता दें कि अकेला सांप ही बदला लेता है, ऐसा नहीं है. बंदर भी बदला ले सकता है. मतलब एक ही बंदर कई बार एक ही व्यक्ति को बार-बार काट सकता है. जी हां, ऐसा किसी आम आदमी के साथ नहीं बल्कि भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर रिंकू सिंह के साथ हुआ है.

रिंकू सिंह ने खुद इंटरव्यू में किया था खुलासा

यह बात भी किसी और ने नहीं बल्कि खुद रिंकू सिंह ने ही बताई है. IPL 2024 के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के ही इंटरव्यू में रिंकू ने यह खुलासा किया था. एंकर को जवाब देते हुए रिंकू अपने दाएं हाथ में बने टैटू को दिखाते हैं. इसके बाद एंकर पूछते हैं कि दूसरे हाथ में क्या है, तो रिंकू कहते हैं कि उसमें तो बंदर है.

Advertisement

रिंकू के साथ इंटरव्यू में असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर भी होते हैं. वो कहते हैं कि बंदर की स्टोरी भी तो बता दे. तब रिंकू कहते हैं, '6 बार बंदर ने खाया है मुझे. असली बंदर ने 6 बार काटा है. उसे (बंदर) पंसद आ गया मैं (हंसते हुए).' एंकर ने पूछा कि क्या एक ही बंदर ने काटा है, तो रिंकू कहते हैं, 'हां, एक ही बंदर ने.'

भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर रिंकू सिंह ने हाल ही में जिम्बाब्वे दौरे पर टी20 सीरीज खेली थी. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भी ट्रेवलिंग रिजर्व में रखा गया था. अब भारतीय टीम का अगला मिशन श्रीलंका दौरा है. इसमें भी रिंकू सिंह को जगह मिलने की उम्मीद है.

वीड‍ियो में देखें कैसे रिंकू ने इस क‍िस्से को बताया (9 म‍िनट से)

विकास दुबे को है स्नेक फोबिया

बता दें कि विकास दुबे के मामले में सीएमओ ने जांच के आदेश दिए. इसके लिए डॉक्टरों की एक टीम बनाई गई, जिसने आज अपनी रिपोर्ट डीएम को सौंप दी है. तीन सदस्यीय इस जांच टीम के मुताबिक, विकास को सिर्फ एक बार सांप काटने की पुष्टि हुई है.

रिपोर्ट में पाया गया कि विकास दुबे को स्नेक फोबिया है. मानसिक रोग विशेषज्ञ से उसका इलाज कराने की बात भी कही गई है. अब परिवारजनों से बातचीत कर साइकेट्रिक डॉक्टर या मानसिक रोग विशेषज्ञ से युवक का इलाज कराया जाएगा.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

हरियाणा: कार्यभार संभालते ही CM नायब सैनी का बड़ा फैसला, फ्री में होगा किडनी रोगियों का डायलिसिस, मंत्रियों को दफ्तर हुए अलॉट

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, पंचकूला। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया है।कार्यभार संभालते ही मुख्यमंत्री नायब सिंह का पहला बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश की जनता को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बड़ी सौग

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now