Team India Wear Black Armbands- अफगानिस्तान से मैच में काली पट्टी बांधकर उतरी भारतीय टीम, जानिए क्या है वजह

4 1 25
Read Time5 Minute, 17 Second

Team India Wear Black Armbands: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में गुरुवार (20 जून) को अपना पहला मैच खेलने उतरी. यह मैच अफगानिस्तान के खिलाफ बारबाडोस की राजधानी ब्रिजटाउन के केनिंग्सटन ओवल मैदान पर रहा, जिसमें भारतीय खिलाड़ी अपनी बांह पर काली पट्टी बांधकर उतरे.

ऐसे में फैन्स को मन में यह सवाल जरूर रहा कि आखिर भारतीय खिलाड़ियों ने ऐसा क्यों किया? इसके जवाब में हम आपको बता दें कि भारतीय खिलाड़ियों ने काली पट्टी बांधकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर डेविड जॉनसन को श्रद्धांजलि दी है.

यह भी पढ़ें: इस पूर्व क्रिकेटर की चौथी मंजिल से गिरकर मौत, भारतीय टीम के लिए खेले 2 टेस्ट मैच

टीम ने दी डेविड जॉनसन को श्रद्धांजलि

दरअसल, जॉनसन कीगुरुवार (20 जून) को ही अपार्टमेंट की चौथी मंजिल की बालकनीसे गिरने से मौत हो गई.माना जा रहा कि जॉनसन की मानसिक स्थिति अच्छी नहीं थी, जिसके चलते उन्होंने आत्महत्या की है. कोट्टानूर पुलिस ने घटनास्थल का दौरा किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया. फिलहाल, कोट्टानूर पुलिस जानकारी जुटा रही है.

T20 World Cup Coverage |Points Table |T20 World Cup 2024 Schedule |Player Stats

Advertisement

इसी दिन भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में अपना पहला मैच भी खेलने उतरी. ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी बाजू पर काली पट्टी बांधकर डेविड जॉनसन को श्रद्धांजलि अर्पित की. बता दें कि जॉनसन 52 साल के थे. उनके परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं.जॉनसन अपने घर के पास में ही क्रिकेट अकादमी चला रहे थे, लेकिन पिछले कुछ समयसेअस्वस्थथे.

जॉनसन का ऐसा रहा क्रिकेट करियर

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन ने भारत के लिए दो टेस्ट मैच खेले. इस दौरान उन्होंने 47.66 के एवरेज से 3 विकेट चटकाए. जॉनसन को भारत के लिए वनडे मैच खेलने का मौका नहीं मिला.जॉनसन ने साल 1996 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली टेस्ट के जरिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया. जवागल श्रीनाथ के इंजर्ड होने के चलते उन्हें उस मैच में मौका मिला था.

डेविड जॉनसन ने घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व किया. उन्होंने 39 फर्स्ट क्लास और 33 लिस्ट ए मैच खेले. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 28.63 के एवरेज और 47.4 की स्ट्राइक रेट से 125 विकेट लिए. उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक शतक भी लगाया. जबकिलिस्ट ए मैचों में जॉनसन ने 41 विकेट लिए. साल 2015 में वह कर्नाटक प्रीमियर लीग में खेलते नजर आए थे.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

UP Medical College : यूपी के इन तीन जिलों में PPP माॅडल पर खुलेंगे मेडिकल काॅलेज- सरकार बढ़ाने जा रही MBBS की सीटें

राज्य ब्यूरो, स्वर्णिम भारत न्यूज़, लखनऊ। प्रदेश में तीन जिलों में सार्वजनिक-निजी सहभागिता (पीपीपी) पर मेडिकल कालेज खोले जाएंगे। यह मेडिकल कालेज बागपत, कासगंज व हाथरस में स्थापित किए जाएंगे। जल्द कैबिनेट में इनके निर्माण का प्रस्ताव रखा जाएगा।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now