South Africa vs USA T20 World Cup 2024- अमेरिका करेगा उलटफेर... या साउथ अफ्रीका लगाएगा जीत का पंच, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

4 1 24
Read Time5 Minute, 17 Second

आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 अब सुपर 8 स्टेज में पहुंच चुका है. सुपर 8 का पहला मैच 19 जून (बुधवार)को साउथ अफ्रीका और संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) के बीच होना है. दोनों टीमों के बीच यह मैचएंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा.

अमेरिकी कप्तान की होगी वापसी!

इस मुकाबले के लिए अमेरिकी टीम में कप्तान मोनांक पटेल की वापसी हो सकती है. मोनांक पटेल कंधे की चोट के चलते भारत के खिलाफ मैच में नहीं खेले थे. दूसरी ओर साउथ अफ्रीकी टीम में फेरबदल होने की संभावना नहीं है. नेपाल के खिलाफ मैच में मार्को जानसेन के ऊपर चाइनामैन गेंदबाजतबरेज शम्सी को तवज्जो दी गई थी. शम्सी ने उस मैच में4 विकेट लिए थे.

पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेल रही अमेरिकी टीम ने लीग स्टेज में चौंकाने वाला प्रदर्शन किया.अमेरिका ने आयरलैंड और पाकिस्तान को हराकर सनसनी मचा दी थी. अब वह सुपर 8 में भी उलटफेर करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. उधर साउथ अफ्रीका की टीम अब तक टूर्नामेंट में अजेय रही है और सभी चार मैच जीते हैं. उसके गेंदबाजों ने इन चारों मैच में शानदार प्रदर्शन किया है.

Advertisement

अफ्रीकी बल्लेबाजों का रहा है निराशाजनक प्रदर्शन

हालांकि साउथ अफ्रीकी टीम के लिए चिंता का सबब उसके बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन है. न्यूयॉर्क के चुनौतीपूर्ण विकेट पर तीन मैच और किंग्सटाउन में एक मैच खेलते हुए साउथ अफ्रीका ने एक बार भी 120 रन के आंकड़े को पार नहीं किया है.क्विंटन डिकॉक, हेनरिक क्लासेन, ट्रिस्टन स्टब्स और डेविड मिलर जैसे बड़े हिटर्स पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा.

साउथ अफ्रीका अपने पिछले मैच में नेपाल के खिलाफ सिर्फ एक रन से जीता था. गत चैम्पियन इंग्लैंड एवं मेजबान वेस्टइंडीज की मौजूदगी वाले ग्रुप-2में होने के कारण वह अमेरिका को हल्के में नहीं ले सकता.टीम सुपर आठ चरण में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी.

T20 World Cup Coverage |Points Table |T20 World Cup 2024 Schedule |Player Stats

टी20 वर्ल्ड कपसे पहले साउथ अफ्रीका की सबसे बड़ी चिंता तेज गेंदबाजएनरिकनॉर्किया की खराब फॉर्म थी, लेकिन इस स्टार तेज गेंदबाज ने लीग चरण में शानदार प्रदर्शन किया और अभी नौ विकेट लेकर टूर्नामेंट में संयुक्त रूप से दूसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं. नॉर्किया ने अपने साथी तेज गेंदबाज ओटनील बार्टमैन के साथ मजबूत जोड़ी बनाई है. जबकि मार्को जानसेन और कगिसो रबाडाभी अमेरिका के अनुभवहीन बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए तैयार होंगे.

Advertisement

सह मेजबान अमेरिका की टीम में आठ भारतीय, दो पाकिस्तानी, एक वेस्टइंडीज, एक न्यूजीलैंड, एक साउथ अफ्रीकी और एक नीदरलैंड्स का खिलाड़ी शामिल है. अमेरिकी टीम ने आक्रामक क्रिकेट खेला है.लीग चरण में पूर्व चैम्पियन पाकिस्तान को हराने के बाद अमेरिका एक और उलटफेर करने के लिए तैयार होगा.हालांकि यह आसान नहीं होगा,लेकिन अमेरिका की टीम चुनौती के लिए तैयार होगी.

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग-11: क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम (कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्किया, ओटनील बार्टमैन, तबरेज शम्सी.

अमेरिका की संभावित प्लेइंग-11: मोनांक पटेल (कप्तान), स्टीवन टेलर, एंड्रीज गौस, आरोन जोन्स, नीतीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, शैडली वान शल्कविक, जसदीप सिंह, सौरभ नेत्रवलकर, अली खान.

फैंटेसी XI में ये होंगे बेस्ट: मोनांक पटेल, क्विंटन डिकॉक (उप-कप्तान), आरोन जोन्स, रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन,कोरी एंडरसन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्किया (कप्तान), ओटनील बार्टमैन,सौरभ नेत्रावलकर.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

UP Medical College : यूपी के इन तीन जिलों में PPP माॅडल पर खुलेंगे मेडिकल काॅलेज- सरकार बढ़ाने जा रही MBBS की सीटें

राज्य ब्यूरो, स्वर्णिम भारत न्यूज़, लखनऊ। प्रदेश में तीन जिलों में सार्वजनिक-निजी सहभागिता (पीपीपी) पर मेडिकल कालेज खोले जाएंगे। यह मेडिकल कालेज बागपत, कासगंज व हाथरस में स्थापित किए जाएंगे। जल्द कैबिनेट में इनके निर्माण का प्रस्ताव रखा जाएगा।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now