BCCI Apex Council Meeting- भारतीय घरेलू खिलाड़ियों को आज BCCI देगा 2 बड़े तोहफे... होगी इनामों की बरसात?

4 1 28
Read Time5 Minute, 17 Second

BCCI Apex Council Meeting: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेल रही है. दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) कई नई तैयारियों में जुट गया है. पहला तो भारतीय टीम का हेड कोच तलाशना है, जिसके लिए गौतम गंभीर मजबूत दावेदार हैं और आज (18 जून) उनका इंटरव्यू भी हो गया है.

मगर इसी बीच एक बड़ी खबर भी सामने आ रही है. आज (18 जून) शाम को ही बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल की अहम बैठक होने वाली है. मीटिंग में कई अहम फैसले लिए जाएंगे. इनमें 2 मुख्य बातों पर चर्चा होगी. जिसमें जूनियर लेवल पर प्लेयर ऑफ दी मैच और सीरीज अवॉर्ड और खिलाड़ियों के पासपोर्ट को लेकर मुद्दे शामिल हैं.

जूनियर लेवल पर मिल सकते हैं ये बड़े अवॉर्ड्स

यानी मीटिंग में यह दोनों फैसलों पर मुहर लगी तो घरेलू खिलाड़ियों पर जमकर इनामों की बरसात होना तय है. 2024-25 जूनियर डोमेस्टिक सीजन से खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द मैच के अलावा प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड से नवाजा जा सकता है. इसको लेकर मीटिंग में फैसला होना है.

यदि मुहर लगी तो ये अवॉर्ड मिलना पक्का हो जाएगा. साथ ही पहली बार ऐसा होगा जब इस लेवल पर ये अवॉर्ड्स दिए जाएंगे. बता दें कि बीसीसीआई विजय मर्चेंट ट्रॉफी, कूच बिहार ट्रॉफी, अंडर 23 सीके नायडू ट्रॉफी का जूनियर लेवल पर आयोजन करती है. इसके अलावा महिलाओं के लिए अंडर-15, अंडर-19 और अंडर-23 टूर्नामेंट्स भी खिलाए जाते हैं.

Advertisement

खिलाड़ियों के विदेशी पासपोर्ट में दी जाएगी ढिलाई

विदेशी पासपोर्ट रखने वाले खिलाड़ियों के लिए भी अच्छी खबर आ सकती है. उन्हें इंडियन पासपोर्ट में कंवर्ट करवाने में भी काफी रियायत दी जा सकती है. साथ ही डोमेस्टिक सर्किट में हिस्सा लेने के लिए बीसीसीआई इन खिलाड़ियों को अस्थायी परमिशन भी दे सकती है. फिलहाल, डोमेस्टिक टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए प्लेयर के पास भारतीय पासपोर्ट होना अनिवार्य है.

बता दें कि 11 मई को बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ये ऐलान किया था कि सीके नायडू ट्रॉफी से बोर्ड टॉस को हटाना चाहती है. ऐसे में जो टीम जिस जगह पर खेलने जाएगी उसके पास पहले बैटिंग और बॉलिंग चुनने को विकल्प होगा.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

UP Medical College : यूपी के इन तीन जिलों में PPP माॅडल पर खुलेंगे मेडिकल काॅलेज- सरकार बढ़ाने जा रही MBBS की सीटें

राज्य ब्यूरो, स्वर्णिम भारत न्यूज़, लखनऊ। प्रदेश में तीन जिलों में सार्वजनिक-निजी सहभागिता (पीपीपी) पर मेडिकल कालेज खोले जाएंगे। यह मेडिकल कालेज बागपत, कासगंज व हाथरस में स्थापित किए जाएंगे। जल्द कैबिनेट में इनके निर्माण का प्रस्ताव रखा जाएगा।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now