UP Police Constable Re-exam Date Out- अगस्त में होगी यूपी पुलिस कॉन्सटेबल की परीक्षा, नोट कर लें तारीख

4 1 63
Read Time5 Minute, 17 Second

UP Police Constable Re-exam: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने पुलिस कॉन्सटेबल के री-एगजाम की तारीखों का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने आरक्षी नागरिक पुलिस के 60244 पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा 23,24,25 अगस्त और 30,31 अगस्त 2024 को आयोजित कराने का फैसला लिया गया है. बतादें कि यह परीक्षा धांधली के आरोपों के चलते पहले निरस्त की जा चुकी है.

6 महीने के अंदर कराना था री-एग्जाम

उत्तर प्रदेश सरकार ने फरवरी 2024 में पेपर लीक के चलते कुल 60,244 पदों की यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द कर दी थी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा रद्द करते हुए छ महीने के भीतर फिर से परीक्षा आयोजित करने का आश्वासन दिया था. अब यूपी पुलिस में रद्द हुई सिपाही भर्ती परीक्षा को दोबारा कराने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इस बार परीक्षा में कोई गडबड़ी न हो इसे लेकर कई लेयर्स में सुरक्षा इंतजामों को चेक किया गया है.

कई लेयर्स में चेक हुए हैंसुरक्षा इंतजाम

पुलिस भर्ती बोर्ड ने री-एग्जाम कराने से पहले यहपता लगाया है कि कोषागार के दरवाजे और पूरे कॉरिडोर को कवर करने वाले सीसीटीवी कमरे हैं या नहीं? कैमरे के डीवीआर, हार्ड डिस्क किस किस्म के हैं? इसके अलावा कोषागार में तैनात पुलिसकर्मी, सुरक्षा कर्मियों के ड्यूटी रोस्टर, लॉग बुक और अग्नि सुरक्षा के बारे में भी सवाल पूछे गए थे. बोर्ड परीक्षा में किसी भी तरह की चूक से बचने के लिए कई तरह के सिक्योरिटी चेक की गई है. भर्ती बोर्ड ने जिला कप्तानों से कोषागार में कितने एंट्री-एग्जिट प्वाइंट और कितनी खिड़कियां हैं इसे लेकर भी रिपोर्ट मांगी थी. जिलों के पुलिस कप्तानों से रिपोर्ट मिलने के बाद भर्ती बोर्ड अपनी कार्रवाई को आगे बढ़ाया है.

Advertisement

बता दें कि उत्तर प्रदेश में लगभग 48 लाख से अधिक युवा यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की री-एग्जाम डेट का इंतजार कर रहे हैं, जो फरवरी में पेपर लीक के चलते रद्द कर दी गई थी. सीएमयोगीने परीक्षा रद्द (UP Police Constable Exam Cancel) करते हुए छ महीने के भीतर फिर से परीक्षा आयोजित करने का आश्वासन दिया था. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी तैयारी जारी रखें और अधिक जानकारी के लिए uppbpb की वेबसाइटhttps://uppbpb.gov.in/ पर नजर बनाए रखें.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

बहराइच हिंसा: 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेजे गए पांचों आरोपी, कोर्ट की जगह जज के आवास पर हुई पेशी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now