CSIR UGC NET Result 2024 Out- जारी हुआ सीआईएसआर यूजीसी नेट का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

<

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

सीएसआईआर यूजीसी नेट (CSIR UGC NET) जुलाई 2024 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अपने परिणाम आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.ac.inपर जाकर अपनापरिणाम देख सकते हैं रिजल्ट के साथ ही, वेबसाइट पर जेआरएफ (जूनियर रिसर्च फेलोशिप) के लिए चुने गए उम्मीदवारों की सूची और कट-ऑफ अंक भी उपलब्ध हैं.

इसके अलावा, असिस्टेंट प्रोफेसर के पद और पीएचडी एडमिशन के लिए चयनित उम्मीदवारों की सूची भी वेबसाइट पर जारी की गई है. इन लिस्टों में उम्मीदवारों के रोल नंबर और रैंकिंग का विवरण दिया गया है, जिससे चयनित उम्मीदवार अपने प्रदर्शन को देख सकते हैं.

सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाती है जो असिस्टेंट प्रोफेसर पद या जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए आवेदन करना चाहते हैं. इस परीक्षा के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन किया जाता है, जो विभिन्न विश्वविद्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों में प्रोफेसर या शोधार्थी के रूप में अपनी सेवा देना चाहते हैं. यूजीसी नेट परीक्षा में पास होने के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंक 33%फीसदी है. जबकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को पास होने के लिए 25% फीसदी अंक लाने होंगे.

Advertisement

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपना रिजल्ट चेक करने के लिए यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और वहां दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए अपने नतीजे देख सकते हैं. इसके साथ ही, यदि कोई उम्मीदवार कट-ऑफ अंक या चयन सूची में अपना नाम ढूंढना चाहते हैं, तो वह भी वेबसाइट से इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

इन स्टेप्स को फॉलो करके चेक करें अपना रिजल्ट:

Step 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
Step 2- फिर सीएसआईआर यूजीसी नेट 2024 जेआरएफ योग्य उम्मीदवारों की लिस्ट के लिंक पर क्लिक करें.
Step 3- एक नया पेज खुलेगा जिसमें चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर होंगे.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Kolkata News: 18 साल बाद मलेशिया एयरलाइंस ने कोलकाता से शुरू की सीधी उड़ान, देखें पूरा शेड्यूल

राज्य ब्यूरो, स्वर्णिम भारत न्यूज़, कोलकाता। मलेशिया एयरलाइंस ने 18 साल बाद कोलकाता और कुआलालंपुर के बीच सीधी उड़ानें फिर से शुरू करने की घोषणा की है। एयरलाइन दो दिसंबर से इस मार्ग पर बोइंग 737-800 विमान के साथ सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार औ

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now